DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उसे अफेयर की बात बताऊं या चुपचाप शादी कर लूं

मैं 28 वर्ष की अविवाहित युवती हूं। एक प्राइवेट फर्म में काम करती हूं और दो वर्ष से अपने सहयोगी के साथ मेरा अफेयर था। मैं उससे शादी नहीं करना चाहती थी। माता-पिता ने मेरी शादी पक्की कर दी है। लड़का अच्छा है और मुझे पसन्द भी है। मैं समझ नहीं पा रही हूं कि उसे अपने अफेयर के बारे में बताऊं या चुपचाप शादी कर लूं। बहुत परेशान हूं।   
- अर्चना, संतनगर

अर्चना, तुम एक ईमानदार लड़की हो, जो अपनी अहमियत को समझकर फैसला करना चाहती हो। तुम अपनी नई जिंदगी की शुरुआत सच्चाई से करो तो अच्छा है। जिनसे शादी करना चाहती हो, उनका मन टटोलो, उनके साथ समय बिताओ, जानो कि वह कैसे हैं। आजकल के कामकाजी माहौल में आकर्षण होना संभव है और एक परिपक्व व्यक्ति इसे जरूर समङोगा। शादी के बाद ट्रस्ट टूटे यह सही नहीं होगा। अपनी फीलिंग को भी समझो। सहयोगी के साथ केवल अट्रेक्शन था या एक नए पार्टनर के साथ होकर भी तुम तुलना करती रहोगी। पुराने रिश्ते से पूरी तरह उभरकर ही नया संबंध बनाना ठीक होगा।

मैं दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए (फाइनल) कर रही हूं। तीन महीने में मेरी ग्रेजुएशन हो जाएगी। मैं 20 वर्ष की हूं। आगे क्या करूं, समझ नहीं पा रही हूं। मुझे और आगे पढ़ना चाहिए, क्योंकि ग्रेजुएशन काफी नहीं है। काम भी करना चाहिए, क्योंकि आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होना है। विकल्प कई हैं, पर असमंजस भी है। बाकी मित्र सभी डिसाइडेड हैं, पेरेंट्स कहते हैं कि जो मर्जी हो करो, पर मर्जी ही तो नहीं जान पा रही हूं।
-ताप्ति, लाजपत नगर

आपकी परेशानी मैं समझ सकती हूं। स्टूडेंट लाइफ में हर मोड़ पर निर्णय लेना पड़ता है। 10वीं से 11वीं में विषय का चुनाव करना, 12वीं के बाद ग्रेजुएशन का पड़ाव पार करना और पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद फिर..। पहले के डिसिजन में माता-पिता मदद करते हैं, पर अब जो भी फैसला आप लेंगी वह आपकी आने वाली जीवन शैली को रूप देगा। आपको फोकस करना होगा अपनी रुचि पर और उसकी जॉब सिक्यूरिटी पर। आपकी आयु भी कम है और फैमिली भी मददगार है, बेवजह तनाव न लें और किसी करियर कंसल्टेंट से मिलें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उसे अफेयर की बात बताऊं या चुपचाप शादी कर लूं