DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजियाबाद में दौड़ा हाथी, पंचशील नगर में साइकिल से हारा

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। गाजियाबाद जिले के लिए चुनाव परिणाम चौंकाने वाले हैं। पूरे प्रदेश में जहां साइकिल तेजी से चली है, वहीं जिले की पांच में से चार विधानसभा सीटों पर हाथी की चाल मस्त रही है। सिर्फ मोदीनगर सीट बसपा के खाते में नहीं गई बल्कि पार्टी के सिटिंग विधायक को हार का मुंह देखना पड़ा।

इस सीट पर रालोद-कांग्रेस प्रत्याशी ने कब्जा जमाया है। नए बने पंचशील नगर जिले में बसपा को सभी सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा। जनपद में सपा को दो तथा कांग्रेस को एक सीट मिली है।

मंगलवार को आए चुनाव परिणाम में गाजियाबाद सीट पर बसपा के सुरेश बंसल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के अतुल शर्मा को 12121 वोटों से शिकस्त देकर पहली बार इस सीट पर बसपा का खाता खुलवाया।

कांग्रेस के सुरेंद्र गोयल को लोकसभा चुनाव के बाद इस चुनाव में भी हार का मुंह देखना पड़ा। गोयल 37159 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। नई बनी साहिबाबाद सीट पर भी बसपा ने कब्जा जमाया है।

इस सीट पर बसपा के अमरपाल शर्मा ने भाजपा के सुनील शर्मा को 24351 वोटों से हराकर जीत हासिल की। इस सीट पर कांग्रेस के सतीश त्यागी तीसरे तथा सपा के प्रहलाद शर्मा चौथे स्थान पर रहे।

नई बनी लोनी सीट पर बसपा के जाकिर अली ने जीत हासिल की है जबकि दूसरे स्थान पर रालोद के मदन भया रहे। भाजपा के विनोद बंसल तीसरे तथा सपा के औलाद अली चौथे स्थान पर रहे।

मुरादनगर सीट पर कांटे का मुकाबला हुआ। इस सीट पर बसपा के बहाव चौधरी ने सपा के राजपाल त्यागी को हराया। भाजपा के ब्रजपाल तेवतिया तीसरे तथा कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र मुन्नी चौथे स्थान पर रहे।

मोदीनगर सीट पर रालोद के सुदेश शर्मा ने बसपा के सिटिंग विधायक राजपाल को हरा दिया। सपा के रामआसरे शर्मा तीसरे तथा भाजपा के सतेंद्र त्यागी चौथे नंबर पर रहे। नए बने पंचशील नगर जनपद में बसपा खाता भी नहीं खोल सकी।

जनपद की तीन में से दो सीट सपा के खाते में गई हैं जबकि एक सीट कांग्रेस को मिली है। हापुड़ सीट पर कांग्रेस के गजराज सिंह ने सिटिंग विधायक बसपा के धर्मपाल को 22117 वोटों से हराकर कांग्रेस का अरसे बाद खाता खोला।

गढ़मुक्तेश्वर सीट पर सपा के मदन चौहान लगातार तीसरी बार विधानसभा का सफर तय करने में कामयाब रहे हैं। मदन चौहान को 82816 वोट मिले जबकि दूसरे स्थान पर रहे बसपा के फरहत हसन को 64617 वोट मिले।

रालोद के रविंद्र चौधरी तीसरे तथा भाजपा के कृष्णवीर सिंह सिरोही चौथे नंबर पर रहे। नई बनी धौलाना सीट पर सपा के धर्मेश तोमर 59150 वोटों के साथ पहले नंबर पर रहे। सपा प्रत्याशी ने बसपा के असलम को 9339 वोटों से हराकर सपा का खाता खोला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाजियाबाद में दौड़ा हाथी, पंचशील नगर में साइकिल से हारा