DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रिपलआईटी को सौंपा वेबसाइट का जिम्मा

निर्वाचन आयोग ने अंतिम वक्त में निर्णय लेते हुए मतगणना के चक्रवार परिणाम को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करने का जिम्मा देश के सभी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के विशेषज्ञों को सौंप दिया। इलाहाबाद में यह जिम्मेदारी भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआईटी) के विशेषज्ञों को सौंपी गई है।

संस्थान के विशेषज्ञों की दस सदस्यीय टीम ने बतौर माइक्रो आब्जर्वर वेबसाइट पर चक्रवार परिणाम अपलोड किया। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों का चक्रवार परिणाम इन विशेषज्ञों को दिया जा रहा है। चेक करने के बाद विशेषज्ञ उसे सीधे निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर रहे हैं।

पहले यह जिम्मेदारी नेशनल इनफारर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) के पास था लेकिन आयोग ने मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले आदेश कर सभी जिलों में यह जिम्मेदारी आईआईटी और एनआईटी के विशेषज्ञों को सौंप दी। इस काम में एनआईसी के लोगों ने उनकी मदद जरूर की।

माना जा रहा है कि यह फैसला इन इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों की दक्षता को देखते हुए लिया गया है ताकि आयोग की अधिकृत वेबसाइट के जरिए लोगों तक चक्रवार परिणाम की सही-सही जानकारी पहुंचाई जा सके। ट्रिपलआईटी के पीआरओ पंकज मिश्र ने बताया कि उनके संस्थान के दस विशेषज्ञों की टीम इस काम में लगी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रिपलआईटी को सौंपा वेबसाइट का जिम्मा