DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पल-पल परिवर्तन, बढ़त पर भी नहीं घट पाई धुकधुकी

मुड़ेरा के मण्डी परिषद में ज्यों ही पहले राउंड के वोट सामने आए। पूर्व सांसद अतीक को छोड़ पहले राउंड में आगे रहा कोई भी प्रत्याशी पीछे नहीं गया। एक बार दीपक पटेल लड़खड़ाए मगर चौथे राउंड में फिर रफ्तार पकड़ ली। कांग्रेस के अनुग्रह नारायन सिंह के पीछे-पीछे हर्ष बाजपेई दौड़ते रहे। पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी और पूर्व मंत्री केशरीनाथ को पहले ही राउंड में अप्रत्याशित तौर पर सपा के परवेज टंकी ने पीछे छोड़ दिया।

सुबह शहर पश्चिमी से अपना दल के प्रत्याशी अतीक के समर्थकों के चेहरे पर खुशी दौड़ी। पर दूसरे राउंड में यह जोश हवा हो गया। बसपा की पूजा पाल ने अतीक को पछाड़ा तो दोपहर तक वे पानी मांग गए और पांच हजार वोटों का फासला हो गया। हैरत में डालने वाले नतीजे शहर दक्षिणी की तरफ थे।

लोग नंदी और केशरी में टक्कर के आंकड़े देखने को बेताब थे कि पहले राउंड में सब बदला हुआ नजारा दिखा। सपा के परवेज टंकी ने बढ़त बनाई तो नंदी पीछे हुए और केशरी तीसरे नम्बर पर चले गए। दोपहर में  टंकी ने नंदी को 10 हजार और केशरी को 15 हजार वोटों से पछाड़ दिया। हालत ये हो गई कि समर्थक नंदी और केशरीनाथ का नम्बर जानने के लिए बेचैन हो गए।

शहर उत्तरी में कांग्रेस के प्रत्याशी अनुग्रह नारायन सिंह ने शुरूआती बढ़त बनाई। पर बसपा के प्रत्याशी हर्ष बाजपेई लगातार पीछा करने में जुटे रहे। पर भाजपा के विधायक उदयभान करवरिया पहले राउंड से तीसरे नम्बर पर फिसल गए।

दिलचस्प नजारा करछना में था। पल-पल परिवर्तन। पहला राउंड खुला तो बसपा के दीपक पटेल पहले आगे। मामूली वोटों का अंतर। तीसरे राउंड में सपा के उज्जवल रमण ने फासला कम करके बराबरी हासिल कर ली। धुकधुकी बढ़ गई। चौथे और पांचवे राउंड तक बढ़त पर भरोसा नहीं हुआ। दोपहर में बसपा के दीपक पटेल ने तीन हजार वोटों का फासला बनाया। इस सीट पर एक तरफ जिला पंचायत अध्यक्ष केशरी देवी की प्रतिष्ठा फंसी है तो दूसरी ओर सपा के सांसद रेवती रमण सिंह की, दोनों के बेटे कड़ी टक्कर में हैं।

उधर, हंडिया में महेश नारायन सिंह ने पहले चरण से ही ऐसी बढ़त बनाई कि पूर्व मंत्री राकेश धर त्रिपाठी कहीं नजर नहीं आए। सपा छोड़कर बसपा में टिकट लाए राम मिलन यादव को मुलायम सिंह का श्रप लगा और  किसी राउंड पर नम्बर दो पर नहीं हो पाए। अपना दल के प्रत्याशी विनय कुमार पांडे ने यहां कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री राजेन्द्र त्रिपाठी को आगे नहीं बढ़ने दिया।

प्रतापपुर सपा की विजमा यादव पहले राउंड से बढ़त बनाई तो बसपा के मौजूदा विधायक मुज्तबा सिद्दीकी किसी राउंड पर टक्कर नहीं दे पाए। पूर्व मंत्री कांग्रेस प्रत्याशी श्याम सूरत उपाध्याय लगातार चौथे पर नम्बर चले गए। अपना दल के प्रत्याशी ने तीसरा नम्बर हासिल कर लिया। कमोवेश मेजा में सपा के गामा पाण्डेय ने शुरूआती बढ़त को दोपहर तक निर्णायक मोड़ पर ला दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पल-पल परिवर्तन, बढ़त पर भी नहीं घट पाई धुकधुकी