DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नब्बे फीसदी छात्रों को मिली सफलता

आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बिहार के मेडिकल कॉलेजों के थर्ड प्रोफेशनल एमबीबीएस पार्ट-1 और पार्ट-2 की परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। यह रिजल्ट आर्यभट्ट विवि की वेबसाइट पर भी अपलोड है। इन परीक्षाओं में 90 प्रतिशत छात्रों को सफलता मिली है।

विश्वविद्यालय के पहले रिजल्ट को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को जारी किया। चौबे ने आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के क्रियाकलापों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि कम मैनपॉवर के बावजूद यह विश्वविद्यालय उल्लेखनीय कार्य कर रहा है।

विश्वविद्यालय की ओर से पारदर्शिता के साथ समय पर परीक्षा का आयोजन कर समय पर रिजल्ट जारी कर दिया गया। कॉपियों का मूल्यांकन भी ठीक तरह से हुआ है और छात्रों की सफलता का प्रतिशत भी अधिक रहा।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एसएन गुहा के मुताबिक, जनवरी मध्य में परीक्षा ली गई थी, जबकि 28 फरवरी तक मूल्यांकन की प्रक्रिया चली। थर्ड प्रोफेशनल एमबीबीएस पार्ट-1 और पार्ट-2 में क्रमश: 93 और 88 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। पार्ट-टू के चार छात्रों कारिजल्ट पेंडिंग हैं।

वेबसाइट पर राज्य के सभी छह मेडिकल कॉलेजों क्रमश: पटना मेडिकल कॉलेज, अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज, दरभंगा मेडिकल कॉलेज, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, नालंदा मेडिकल कॉलेज और श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज का रिजल्ट अलग-अलग अपलोड है। रिजल्ट में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई है। छात्र-छात्रएं अंकपत्र की शक्ल में रिजल्ट देख सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नब्बे फीसदी छात्रों को मिली सफलता