DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहरीली शराब पीने से बक्सर में आठ लोगों की मौत

जहरीली शराब पीने से सिकरौल थाना क्षेत्र के दीवान के बड़का गांव में पूर्व मुखिया समेत आठ लोगों की मौत हो गई। चार मार्च की रात वार्ड सदस्य की सगाई के मौके पर आयोजित पार्टी में परोसी गई शराब लोगों की मौत की वजह बनी। शराब पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी।

सोमवार की देर रात से मंगलवार की दोपहर तक एक-एक कर आठ लोगों की मौत हो गई। हालांकि, सिकरौल के थानाध्यक्ष ने तीन लोगों की मौत की ही पुष्टि की है। पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है। साथ ही पुलिस इन मौतों के पीछे जहरीली शराब को वजह मानने से इनकार कर रही है। उधर, डीएम अजय यादव इस मामले की जांच का निर्देश दे दिया है।

जहरीली शराब पीने से मरने वालों में दीवान के बड़का गांव के पूर्व मुखिया कामेश्वर सिंह यादव, चन्द्रमा भगत, रामाशीष यादव व बृजबिहारी चौधरी शामिल हैं। इनके अलावा रोहतास जिले के दिनारा निवासी फागु पासवान, राजपुर थाना क्षेत्र के देवढ़ियां निवासी रामकिशुन सिंह व बक्सर मुफस्सिल क्षेत्र थाना के तिरपुरवां निवासी वीरु पासवान और सुरेश शर्मा उर्फ झमन की मौत होने की बात बताई जा रही है, पर पुलिस को इनके शव अब तक नहीं मिले हैं।

बताया जाता है कि चार मार्च की पार्टी में स्पिरिट मिलाकर बनाई गई शराब लोगों की जिंदगी के लिए काल बनी। सिकरौल के थानाध्यक्ष विंध्याचल प्रसाद ने पूर्व मुखिया कामेश्वर सिंह के अलावा चंद्रमा भगत व बृजबिहारी की मौत की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि ऐसी चर्चा है कि मौत की वजह जहरीली शराब है, पर शराब पीने के 24 घंटे से भी ज्यादा समय के बाद इन लोगों की मौत हुई है, जिससे इनकी मौत का वास्तविक कारण जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। सिकरौल थाने में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, चार मार्च की रात दीवान के बड़का गांव निवासी वार्ड सदस्य रिपु पासवान की इंगेजमेंट पार्टी थी। इस पार्टी में पूर्व मुखिया व उनके समर्थकों को घर से बुलाकर ले जाया गया। वहां सबको शराब परोसी गई। शराब पीने के बाद से ही सबकी हालत बिगड़ने लगी, लेकिन शराब का अत्यधिक नशा समझकर इसे परिजनों ने गंभीरता से नहीं लिया।

सोमवार की सुबह कुछ लोगों को गांव में ही डॉक्टर से दिखाया गया। ज्यादा हालत बिगड़ने के बाद सबसे पहले चंद्रमा भगत की मौत हुई। इसके बाद जहरीली शराब के शिकार लोगों के परिजनों में अफरातफरी मच गई।

परिजन शराब पीने से बीमार लोगों को लेकर अस्पताल भागे। वहीं, बक्सर के सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में सोमवार की देर रात पूर्व मुखिया की मौत हो गई। इसके बाद दो लोग सदर अस्पताल से रेफर किये जाने के बाद मरे। चार अन्य लोगों की मौत विभिन्न प्राइवेट क्लीनिकों में इलाज के दौरान में हुई।

मामले की जानकारी होने पर डुमरांव के डीएसपी नीलम कुमार सिंह व सिकरौल के थानाध्यक्ष ने दीवान के बड़का गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। डीएम अजय यादव ने कहा है कि यह घटना बेहद दुखद है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जहरीली शराब पीने से बक्सर में आठ लोगों की मौत