DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमलोगों को जोड़कर विकास करना जरूरी: मुंडा

स्टील उत्पादन क्षेत्र की विश्व की दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों टाटा स्टील और आस्ट्रेलियाई बेस्ड ब्लूस्कोप की पचास-पचास प्रतिशत हिस्सेदारी वाले साझा उपक्रम टाटा-ब्लूस्कोप का उद्घाटन मंगलवार को झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने बटन दबाकर किया।

बारा स्थित इस प्लांट का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि टाटा स्टील भारतीय अर्थव्यवस्था में योगदान देने के निश्चय को पूरा कर रही है। उन्होंने आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त के बयान के हवाले से कहा कि अगले बीस वर्षो में भारत विश्व का दूसरा सबसे बड़ा ताकतवर अर्थव्यवस्था वाला देश होगा। लेकिन इसके लिए कई झंझावात और चुनौतियां भी आयेंगी।

यह उद्यम लोगों को साथ लेकर चलेगा और आगे बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी ताकत मानव संसाधन है। इस ताकत को उपयोगी बनाना होगा। अगर आमलोगों को जोड़कर विकास नहीं करेंगे तो यह एकांगी विकास की बात बेमानी होगी। लौंग टर्म में सरकार पीपी मोड पर काम करना चाहती है।

उद्योग भी लो कॉस्ट पर प्रोडक्शन बढ़ाना चाहते हैं। इसलिए मानव बल भी जुड़े और तकनीक भी आये। झारखंड सरकार ने मैनपावर को स्कील्ड बनाने के लिए आइटीआइ और डिप्लोमा वाले संस्थान खोल रही है। राज्य में अबतक 67 आइटीआइ बन गये हैं और अगले वर्ष 100 पूरा कर लेंगे।

आमलोगों को जोड़कर कार्य संपादित किया जाना चाहिए। यहां की जनता को अपना पार्टनर समझों। उसकी प्रगति और समृद्धि को ध्यान में रखें। इसमें दोनों की भलाई है। टाटा स्टील और ब्लू स्कोप इसे आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने इस कंपनी की तरक्की के लिए शुभकामनाएं दीं। ब्लूस्कोप पर्यावरण और सेफ्टी के क्षेत्र में काफी संवेदनशील रही है।

टाटा स्टील गुड कारपोरेट सिटीजन: पीटर वर्गीस
उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए आस्ट्रेलिया के भारत में उच्चयुक्त पीटर वर्गीस ने कहा कि जमशेदपुर उनका पहला विजिट है। यह शहर आइकॉनिक और वंडरफूल प्लेस है। इसके पीछे संस्थापक की दृष्टि दिखती है। टाटा स्टील बिजनेस में ग्लोबल स्टील प्लेयर तो है ही, एक अच्छा कारपोरेट सिटीजन भी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आमलोगों को जोड़कर विकास करना जरूरी: मुंडा