DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घोषणापत्र के वादे निभाएगी सपा : अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मतगणना के रुझानों में बहुमत के जादुई आंकड़े के नजदीक पहुंचती दिख रही समाजवादी पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी अपने घोषणापत्र में किये गये वादों को पूरा करने की जिम्मेदारी निभाएगी।

रुझानों से बेहद खुश नजर आ रहे यादव ने जनता को सपा पर भरोसा करने के लिये धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार बनने पर पार्टी अपने चुनावी घोषणापत्र में किये गये वादे पूरे करने की जिम्मेदारी निभाएगी। उन्होंने कहा कि यह सच है कि यूपी की जनता ने जाति धर्म से ऊपर उठकर सपा को वोट दिया। हमें यह कामयाबी मिलने की उम्मीद थी। हमारी पूरी पार्टी ने मिलकर संघर्ष किया जिसका नतीजा सबके सामने है।

सत्तारूढ़ बसपा की सम्भावित पराजय के बारे में यादव ने कहा कि जो हार गये, उनके बारे में क्या कहें, वे खुद स्वीकार कर रहे हैं। प्रदेश की जनता ने बसपा को सूबे को खुशहाली के रास्ते पर ले जाने का अच्छा मौका दिया था मगर उसने पत्थर लगवाने पर सारा पैसा लगा दिया और उसके अधिकारियों ने भ्रष्टाचार के नये-नये तरीके निकाले, जिससे प्रदेश बदहाली के रास्ते पर चला गया।

उन्होंने दोहराया कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर गुंडागर्दी करने वाले को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सूबे की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि सपा की सरकार में बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होगी।

एक समाचार चैनल से बातचीत में अखिलेश ने कहा कि सपा की सरकार में न तो किसी हाथी की मूर्ति को छेड़ा जाएगा और न ही मुख्यमंत्री मायावती की किसी मूर्ति को तोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा बदले की भावना के तहत कार्रवाई नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर पार्को और स्मारकों की खाली पड़ी जगह में शिक्षण संस्थान खुल जाएं तो इससे लोगों को फायदा होगा।

मुख्यमंत्री के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि पूरी पार्टी यही चाहती है कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) मुख्यमंत्री बनें और वही बनेंगे। कांग्रेस से रिश्तों के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, ''अभी तक तो कांग्रेस से अच्छे रिश्ते हैं। दिल्ली में सपा समर्थन कर रही है। उम्मीद है कि आगे भी रहेंगे। वैसे इस बारे में नेता जी तय करेंगे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घोषणापत्र के वादे निभाएगी सपा : अखिलेश यादव