DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोवा में कई कांग्रेसी दिग्गज भी हारे

कांग्रेस को गोवा में करारा झटका लगा है। मौजूदा विधान सभा चुनाव के अब तक मिले नतीजों के मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष शिरोडकर और मंत्री जोकिम अलेमाओ सहित कई कद्दावर नेता भाजपा के नए चेहरों के हाथों पराजित हुए हैं।

कंकोलिम विधान सभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जोकिम अलेमाओ को भाजपा उम्मीदवार सुभाष नाइक ने परास्त किया, जबकि दयानंद नार्वेकर को भाजपा के ग्लेन टिक्लो ने एल्डोना सीट पर हराया।

कैलनग्यूट सीट पर भाजपा उम्मीदवार माइकल लोबो ने कांग्रेस के एग्नेलो फर्नांडीज को मात दी।
गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष शिरोडकर को भी शिरोडा सीट पर भाजपा उम्मीदवार महादेव नाइक के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

भाजपा ने अब तक सात सीटों पर कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की है, जबकि वह चार सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस ने अब तक दो सीटें ही जीती हैं। भाजपा की सहयोगी एमजीपी ने एक सीट जीती हैं जबकि यह एक पर आगे चल रही है। गोवा विकास पार्टी को भी एक सीट मिली है।

कांग्रेस के गठबंधन सहयोगी राकांपा को भी हार का सामना करना पड़ा है। उसके उम्मीदवार और मौजूदा विधायक नीलकांत हलर्नकर को एमजीपी उम्मीदवार किरण कंडोलकर के हाथों तिविम सीट पर पराजय झेलनी पड़ी।

इस बीच, पूर्व पर्यटन मंत्री और गोवा विकास पार्टी के उम्मीदवार फ्रांसिस्को पचेको ने नुवेम में कांग्रेस उम्मीदवार एलेक्सियो सिक्वियेरा को मात दी। पचेको ने 2007 के विधान सभा चुनाव में राकांपा के टिकट पर बेनौलिम सीट से चुनाव लड़ा था। फतोरदा विधान सभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विजय सरदेसाई ने भाजपा उम्मीदवार को पराजित किया। बिजोलिम सीट पर नरेश सावल ने कांग्रेस उम्मीदवार को मात दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गोवा में कई कांग्रेसी दिग्गज भी हारे