DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'तेंदुलकर को जल्दी फैसला करना चाहिए'

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ज्योफ लॉसन को लगता है कि सचिन तेंदुलकर को  वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में फैसला करने का अधिकार है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें इसके बारे में लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए वर्ना आलोचनायें बढ़ने लगेंगी।
    
लॉसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में मुझे लगता है कि वह विराट कोहली के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था। मुझे वह टेस्ट मैचों में काफी अच्छे फॉर्म में दिख रहा था। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे हैरानी होती है कि क्या वह सही कारणों से एक दिवसीय मैच खेल रहा है क्या उनका दिल और दिमाग इसमें लगा है  क्या वह 100वें शतक या भारत के लिए खेल रहा है उसे यही सवाल खुद से पूछने होंगे।
    
लॉसन से जब पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर के पिछले साल विश्वकप में भारत की खिताबी जीत के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेने के विचार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं और उसने वह सम्मान हासिल किया है कि वह अपना फैसला खुद ले सकता है। लेकिन अगर वह लंबे समय तक इंतजार करता है तो कुछ (कपिल देव जैसे) लोग इसे पसंद नहीं करेंगे।

लॉसन यहां बीती रात भारतीय मूल की महिला खिलाड़ी लिजा स्थालेकर की आत्मकथा शेकर के रिलीज के मौके पर मौजूद थे। उन्होंने भारत के ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन पर हैरानी व्यक्त की और कहा कि हां, मैं हैरान था। पहला टेस्ट काफी करीब था, भारतीय टीम दुर्भाग्यशाली रही। उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की। इशांत थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहा। मुझे लगा कि गेंदबाजी बेहतर हो रही है लेकिन जहीर दोबारा चोटिल हो गए।
    
लॉसन ने ऑस्ट्रेलिया में कोहली के मैदान में दिखाए गए जज्बे की काफी प्रशंसा की लेकिन वह उनकी नेतृत्वक्षमता के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोले। उन्होंने कहा कि मुझे वह बतौर बल्लेबाज काफी पसंद है। उसमें प्रतिभा है, उसका फुटवर्क भी अच्छा है। वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ अडिग रहा और उछाल भरी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन किया। वह फ्रंट फुट और बैक फुट पर भी अच्छा खेल रहा था। मैं उसकी नेतृत्व क्षमता के बारे में ज्यादा नहीं जानता इसलिए उनके उप कप्तान बनाए जाने के बारे में मेरी टिप्पणी करना काफी मुश्किल है। मुझे उसका जज्बा पसंद है।
    
कोहली को बांग्लादेश में आगामी एशिया कप के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय क्रिकेट टीम का उप कप्तान चुना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'तेंदुलकर को जल्दी फैसला करना चाहिए'