DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दस सेकंड तक डोला दिल्ली-एनसीआर

भूकंप के तेज झटकों ने सोमवार को दिल्ली, एनसीआर ही नहीं बल्कि उत्तर भारत के कई राज्यों को हिलाकर रख दिया। दोपहर एक बजकर 11 मिनट पर दस सेकंड के लिए आए भूकंप की रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.9 थी। इसका केंद्र हरियाणा के बहादुरगढ़ में था। हालांकि अमेरिकी भूगर्भ वैज्ञानिक ने इसे 5.2 तीव्रता वाला भूकंप बताया।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली से करीब 45 किमी दूर हरियाणा के बहादुरगढ़ में सतह से नौ किमी की गहराई पर भूकंप का केंद्र था। इसका प्रभाव दिल्ली, यूपी, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के शहरों में देखा गया। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचनाएं नहीं हैं। हालांकि हरियाणा के रोहतक स्थित एक स्कूल में झटकों के चलते छज्जा गिर गया। स्कूल में बच्चे नहीं थे, लेकिन मलबे की चपेट में आकर एक शिक्षक को चोटें आईं हैं।

भूकंप के केंद्र से नजदीक होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में झटकों को ज्यादा महसूस किया गया। आफिस-घर व बाजारों में मौजूद लोग झटकों को महसूस करने व सूचना मिलने के बाद मैदानों व सड़कों की ओर भागते नजर आए। दमकल समेत पुलिस विभाग का कहना है कि उन्हें किसी के हताहत होने या नुकसान संबंधी कोई फोन नहीं आया है। देश के कई हिस्सों में लोगों ने घरों में दरार आने की शिकायतें जरूर सामने आईं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दस सेकंड तक डोला दिल्ली-एनसीआर