DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तहलका मामले में जया जेटली पर आरोप तय

तहलका मामले में (रक्षा सौदे के लिए रिश्वत) पूर्व समता पार्टी प्रमुख जया जेटली समेत तीन के खिलाफ अदालत ने आरोप तय कर दिए हैं।

द्वारका स्थित स्पेशल जज कंवलजीत अरोड़ा की अदालत में सोमवार को जया जेटली, पूर्व पार्टी कार्यकर्ता गोपाल पचरवाल और सेवानिवृत मेजर जनरल एसपी मुरगई पेश हुए। तीनों ने अपराध कबूलने से इंकार करते हुए मुदकमे का सामना करने की इच्छा जाहिर की।

एक दशक पुराने इस रक्षा सौदा घोटाले में तीनों के खिलाफ आपराधिक साजिश व भ्रष्टाचार के तहत आरोप तय किए गए हैं। हालांकि इस मामले में रक्षामंत्रलय के वकील ने दलील दी कि वेस्टर्न इंटरनेशनल नाम से कोई कंपनी ही नहीं थी। फिर रक्षा सामान के उत्पाद का सवाल ही नहीं होता। फर्जी कंपनी के आधार पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं बनता। परन्तु अदालत ने मंत्रालय के इस पक्ष को खारिज करते हुए कहा कि आरोपी इस बात से वाकिफ नहीं थे कि कंपनी फर्जी है।

आरोपी रिश्वत पाने के प्रयास में रक्षा सामान की खरीद में बिचौलिए की भूमिका निभा रहे थे। प्रथमदृष्टया सबूतों से साफ है कि आरोपियों ने रक्षा मंत्रालय से ठेका दिलवाने के लिए निजी फर्म से रिश्वत ली। इसलिए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाना सही होगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तहलका मामले में जया जेटली पर आरोप तय