DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामदॉस पर कस सकता है सीबीआई शिकंजा

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अंबूमणि रामदॉस पर सीबीआई शिकंजा कसने की तैयार कर रही है। इंदौर के एक अयोग्य मेडिकल कॉलेज को मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) से मान्यता दिलाने में सहयोग करने का उन पर आरोप है। सीबीआई इस मामले में आरोप-पत्र को अंतिम रूप दे रही है।

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने इस मामले में सरकार से स्वास्थ्य मंत्रलय के दो अधिकारियों और सफदरजंग मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों के खिलाफ भी मामला चलाने की अनुमति मांगी है। सूत्रों के अनुसार, मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद रामदॉस का नाम भी आरोप-पत्र में आ सकता है।

आरोप है कि 2008 में एमसीआई ने इंदौर के उक्त कॉलेज को द्वितीय बैच के लिए छात्रों को प्रवेश की मान्यता देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद कॉलेज सुप्रीम कोर्ट चला गया। कोर्ट ने एमसीआई और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को निर्देश दिया कि ताजा निरीक्षण कर कोर्ट को सूचित करें। सूत्रों के अनुसार, एमसीआई ने फिर कॉलेज की अक्षमता की रिपोर्ट दी। उधर, मंत्रालय ने सफदरजंग के दो डॉक्टरों की टीम गठित की जिसने 25 सितंबर 2008 को कॉलेज का निरीक्षण किया। इसके एक दिन बाद ही मंत्रलय ने इसकी रिपोर्ट के आधार पर उक्त कॉलेज को नामांकन की अनुमति दे दी। इस रिपोर्ट को तैयार में फर्जी दस्तावेजों का सहारा लेने का आरोप है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रामदॉस पर कस सकता है सीबीआई शिकंजा