DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार के गठन में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार के गठन में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी और साथ ही उसने केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बसपा के साथ गठजोड़ करने के सुझावों को उनकी व्यक्तिगत राय बता कर खारिज कर दिया।

कांग्रेस नेता एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि जब परिणम आयेगा तब हम उस पर विचार करेंगे, अभी परिणाम नहीं आया हैं। शुक्ला लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार द्वारा बुलाई गयी सर्वदीय बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी का प्रदर्शन बहुत बढिया होगा और चुनाव परिणाम राज्य में पार्टी को फिर से खड़ा करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। चुनाव परिणाम आने से पहले उसके बारे में बात करना काल्पनिक है। सरकार के गठन में कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। सरकार बनाने में बसपा को समर्थन देने संबंधी बेनी प्रसाद वर्मा की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर शुक्ला ने कहा कि यह पार्टी की राय नहीं है । उन्होंने यह बात व्यक्तिगत हैसियत से कही होगी।
    
कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया ने कहा, हमने यह चुनाव बसपा और सपा के भ्रष्टाचार और गुंडई के खिलाफ लड़ा है। इसलिए बसपा के साथ गठबंधन करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है। पुनिया ने भी बेनी वर्मा के बयानों कें बारे में कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार के गठन में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी: कांग्रेस