DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोवा में कांग्रेस और भाजपा के बीच दिलचस्प मुकाबला

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए हुए चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गठबंधन व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी गठबंधन के बीच है। राज्य में मंगलवार को मतगणना होगी।

भ्रष्टाचार, अवैध खनन, कैसिनो, मादक पदार्थ की तस्करी और विदेशी सैलानियों के यहां ठिकाने बनाने जैसे मुद्दे से जूझ रहे राज्य में मंगलवार की मतगणना के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि किसके पाले में कितनी सीटें आएंगी।   

यहां के राजनीतिक परिदृश्य में तृणमूल कांग्रेस ने भी पहली बार अपने 20 उम्मीदवार मैदान में उतारे। अन्य पार्टियों में समाजवादी पार्टी (सपा), समाजवादी जनता पार्टी, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया और जनता दल-सेक्युलर के उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होना है। इसके अलावा गोवा विकास पार्टी और युनाइटेड गोअन डेमोक्रेटिक पार्टी (यूजीडीपी) के प्रत्याशियों ने भी अपनी किस्मत आजमाई है।

इसके अलावा नागरिक समाज ने भी जागृत गोयनकारेंचो इकवोट (जेडजीई) के बैनर तले 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

कांग्रेस ने इस बार गोवा में एकमात्र महिला विधायक 77 वर्षीया विक्टोरिया फर्नाडीस को टिकट नहीं दिया। फर्नाडीस सेंट क्रूज निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थीं। पार्टी ने दो अन्य महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है। इनमें लोक निर्माण विभाग के मंत्री चर्चिल अलेमाओ की बेटी वालंका अलेमाओ बेनौलिम निर्वाचन क्षेत्र से तथा शिक्षा मंत्री अटानासियो मोनसेरेट की पत्नी जेनिफर शामिल हैं। जेनिफर को टालीगाओ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गोवा में कांग्रेस और भाजपा के बीच दिलचस्प मुकाबला