DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होली तक राहत, नौ मार्च से होगी सीलिंग

 नोएडा। हमारे संवाददाता।

लैंड यूज के विपरीत चल रही गतिविधियों की सीलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया समय 4 मार्च को समाप्त हो गया है। सोमवार से शुरू होने वाली सीलिंग की कार्रवाई को प्राधिकरण ने फिलहाल होली तक के लिए रोक दिया है। इसका कारण 6 मार्च को होने वाली मतगणना के कारण फोर्स की उपलब्धता न होना बताया गया है।

प्राधिकरण के सीईओ कैप्टन एसके द्विवेदी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिहाइशी इलाकों में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों को बंद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया समय 4 मार्च को समाप्त हो गया। कोर्ट ने प्राधिकरण को समयावधि समाप्त होने के बाद सीलिंग का आदेश दिया था लेकिन इसकी बाध्यता नहीं थी कि 5 मार्च से ही सीलिंग शुरू की जाए। 6 मार्च को होने वाली मतगणना और इसके बाद होली में शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए फोर्स उपलब्ध न होने के कारण सीलिंग की कार्रवाई को 8 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है।

सोमवार को प्राधिकरण में बैठक के बाद सीलिंग पर चर्चा कर रणनीति तैयार कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि जो बैंक मंगलवार तक प्राधिकरण में हलफनामा जमा नहीं करेंगे उन बैंकों पर भी सीलिंग की गाज गिरेगी। आज प्राधिकरण दाखिल करेगा जवाबप्राधिकरण सोमवार को नसिर्ंग होम मामले में अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगा। नर्सिग होम की ओर से कोर्ट से मांग की गई थी कि बैंकों की तर्ज पर नसिर्ंग होम के लिए भी स्कीम निकालकर उन्हें सस्ती दरों पर भूखंड आवंटित किए जाएं। सुप्रीम ने इस मामले में प्राधिकरण को अपना जवाब दाखिल करने को कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होली तक राहत, नौ मार्च से होगी सीलिंग