DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रात्रि 12 बजे से लागू हुई आदर्श आचार संहिता

चुनावों की घोषणा के बाद देर रात रात्रि से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। आचार संहिता ने वोट बैंक को लुभाने की रणनीति तैयार करके बैठे नेताओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। आचार संहिता की वजह से अब नेता जी नई योजनाओं व तैयार योजनाओं को हरी झंडी नहीं दिखा पाएंगे। आचार संहिता 4 मार्च रात्रि 12 बजे से लागू हो गई है। यह आचार संहिता मतदान होने तक लागू रहेगी। योजनाओं में एमसीडी व दिल्ली सरकार की प्रमुख योजनाएं शामिल हैं।

कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने की योजना : दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों का पक्का करने तैयारी में जुटी सरकार को आचार संहिता लागू होने से झटका लगा है। दिल्ली सरकार ऐसी कॉलोनियां जहां पर कोई अड़चन नहीं थी उनको नियमित करने की तैयारी कर रही थी। आचार संहिता लागू होने से एक बार फिर से कॉलोनियों को नियमित करने की प्रक्रिया रुक जाएगी। अब तक ऐसी एक भी कॉलोनी नियमित नहीं हुई है।  दिल्ली में ऐसी 1639 कॉलोनियां हैं। इन कॉलोनियों में 1018 पर किसी भी विभाग को कोई आपत्ति नहीं है। इनके नक्शे सर्वे ऑफ इंडिया से आने शुरू हो गए है लेकिन अब इनकी घोषणा नहीं हो सकेगी।

बारापुला प्रोजेक्ट के लूप : बारापुला एलेवेटिड कॉरिडोर पर वाहन बिना किसी अड़चन के सफर करें। इसके लिए इस कॉरिडोर पर दो लूप तैयार किए जा रहे हैं। जो लगभग तैयार हैं। पहला लूप एक सप्ताह के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा और यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। आचार संहिता की वजह से इसे भी बिना हरी झंडी दिखाएं खोलना होगा।

10 हजार सस्ते मकान है तैयार : लो कॉस्ट आवास योजना के तहत दिल्ली सरकार ने करीब 10 हजार फ्लैट तैयार कर लिए हैं। दिल्ली सरकार इन चुनावों से पहले इनका आवंटन शुरू करना चाहती थी ताकि चुनावों में कांग्रेस को इस स्कीम का लाभ मिले। एकाएक जारी हुई अधिसूचना की वजह से अब इन मकानों की आवंटन प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो पाएगी।

नई पार्किग के लिए भी करना होगा इंतजार : मॉडल टाउन व मुनिरिका में एमसीडी मल्टी लेवल पार्किग तैयार कर रहा है। संभावना जताई जा रही थी कि ये पार्किग मार्च तक पूर्ण कर ली जाएंगी लेकिन प्रोजेक्ट में हुई देरी की वजह से इनके  तैयार होने की तारिख खिसक गई है। इस वजह से यदि ये पार्किग अप्रैल तक तैयार भी हो जाती है तो इन्हें बिना हरी झंडी के ही चालू करना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: रात्रि 12 बजे से लागू हुई आदर्श आचार संहिता