DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंकोरवाट मंदिर का प्रतिरूप बनेगा वैशाली में, भूमि पूजन कल

कंबोडिया के विश्वप्रसिद्ध अंकोरवाट हिंदू मंदिर का प्रतिरूप बिहार के वैशाली जिले में इस्माइलपुर के पास बनवाया जाएगा। लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत से बनाये जाने वाले इस मंदिर का सोमवार को भूमि पूजन किया जायेगा।

महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल ने बताया कि पांच मार्च को अंकोरवाट मंदिर की तर्ज पर इस्माइलपुर के पास भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम होगा। पटना स्थित महावीर स्थान न्यास समिति यह मंदिर बनवायेगी।

उन्होंने कहा कि 12वीं सदी के इस पुरातन मंदिर के प्रतिरूप का निर्माण वैशाली जिले के मुख्यालय हाजीपुर से पांच किलोमीटर दूर हाजीपुर बिदुपुर मार्ग पर होगा। यह मंदिर 15 एकड़ में फैला होगा और इसे विरोट अंकोरवाट राम मंदिर के नाम से जाना जाएगा। पूरी परियोजना पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

कुणाल ने बताया कि मंदिर का निर्माण कार्य तीन से पांच वर्ष के भीतर पूरा हो जाएगा। इस मंदिर को संपूर्ण रूप देने में 10 वर्ष लग जायेंगे। उन्होंने बताया कि महावीर मंदिर न्यास की ओर से शुरू में 20 करोड़ रुपये दिये जायेंगे और देश भर के रामभक्तों की ओर से इस मंदिर के निर्माण में सहयोग राशि मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंकोरवाट मंदिर का प्रतिरूप बनेगा वैशाली में, भूमि पूजन कल