फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएनए में बनेगा नया मेट्रो स्टेशन

आईएनए में बनेगा नया मेट्रो स्टेशन

दिल्ली मेट्रो के तीसरे चरण में एक नया स्टेशन बनेगा जो दक्षिण दिल्ली में ट्रेनों को बदलने का बड़ा केन्द्र...

आईएनए में बनेगा नया मेट्रो स्टेशन
Sun, 04 Mar 2012 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मेट्रो के तीसरे चरण में एक नया स्टेशन बनेगा जो दक्षिण दिल्ली में ट्रेनों को बदलने का बड़ा केन्द्र होगा। इससे जहांगीरपुरी-हुडडा सिटी सेण्टर तथा मुकुंदपुर-यमुना विहार मेट्रो गलियारे जुड़ जायेंगे।
   
नया स्टेशन मौजूदा आईएनए मेट्रो स्टेशन के पास बनेगा। इस समय आईएनए स्टेशन से तीन बडे़ बाजारों सरोजनी मार्केट, आईएनए मार्केट और दिल्ली हाट पहुंचा जा सकता है।
  
 दिल्ली मेट्रो के एक प्रवक्ता ने बताया कि नये स्टेशन से मुकुंदपुर, राजौरी गार्डन और मयूर विहार जैसे उत्तरी, पश्चिमी और पूर्वी दिल्ली के निवासियों को काफी सुविधा होगी। दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ और साउथ कैम्पस के छात्र आईएनए में ट्रेन बदलकर गंतब्य तक जा सकेंगे। सरोजनी नगर और लक्ष्मीबाई नगर के रिहायशी इलाकों में रहने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा। इससे लगभग दिल्ली के सभी हिस्से जुड़ जायेंगे।
   
मौजूदा आईएनए स्टेशन और बनने वाले नये स्टेशन की उंचाई के बीच अंतर को देखते हुए डिजाइन में परिवर्तन किया गया है जिससे यह अपनी तरह का अनूठा स्टेशन होगा। स्टेशन में प्रवेश और निकलने के पांच जगह होंगी जिसमें से तीन नये आईएनए चरण तीन मेट्रो स्टेशन में बनने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें