DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिसने सीबीआई से की शिकायत वही चलाता था रैकेट

पटना(हि.ब्यू.)। जिसने फर्जीवाड़े की शिकायत की वही निकला रैकेट का सरगना! रेलवे में फर्जीवाड़ा कर नौकरी दिलाने वाले गैंग की टोह में लगी सीबीआई जब रैकेट चलाने वाले सरगना तक पहुंची तो दंग रह गई। सीबीआई ने आखिरकार उस अधिकारी को ही शनिवार को गिरफ्तार किया जिसने रेलवे की तरफ से इस फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज कराई थी।

सीबीआई सूत्रों की मानें तो पूर्व मध्य रेलवे में बतौर सीनियर पर्सनल ऑफिसर तैनात मो.अली मिर्जा ने ही वर्ष 2008 में फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी दिलाने वाले गिरोह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिस समय यह मामला सीबीआई को सौंपा गया था उस दौरान मिर्जा पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक के कार्यालय के रिक्रूटमेंट सेल में तैनात था।

सीबीआई के अनुसार यह गिरोह इतना शातिर है कि फर्जी और असली नियुक्ति पत्र को मिलाने में एकबारगी सीबीआई भी चकरा गई। सूत्रों के अनुसार काफी मशक्कत के बाद असली और नकली नियुक्ति पत्र की पहचान की जा सकी।

सीबीआई ने मिर्जा के उस कम्प्यूटर को भी जब्त कर लिया है जिसके सहारे यह फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। सीबीआई अब उसमें दर्ज डाटा को खंगालेगी। सीबीआई सूत्रों के अनुसार महाप्रबंधक के रिक्रूटमेंट सेक्शन में रहते मिर्जा बड़ी बारीकी से अपना काम कर रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जिसने सीबीआई से की शिकायत वही चलाता था रैकेट