DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NCTC पर 9 मार्च को होने वाली बैठक स्थगित

गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र (एनसीटीसी) पर चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए आगामी नौ मार्च को बुलाई गई सभी राज्यों के शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक स्थगित कर दी है। अब यह बैठक 12 मार्च को होगी।
   
केंद्रीय गृह सचिव ने एनसीटीसी के लक्ष्य और कार्यों पर विस्तार से चर्चा के लिए राज्यों के मुख्य सचिवों, पुलिस महानिदेशकों, राज्य के गृह सचिवों और आतंकवाद निरोधी दस्ते के प्रमुखों की बैठक बुलाई थी।
   
गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि होली के त्योहार और लंबे सप्ताहांत के कारण कई राज्यों का कहना था कि अनेक अधिकारी बैठक में हिस्सा लेने में सक्षम नहीं होंगे। राज्यों के अनुरोध के बाद सम्मेलन का कार्यक्रम 12 मार्च को निर्धारित करने का फैसला किया गया। 
   
उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ ने संक्षिप्त नोटिस और पूर्व की व्यस्तता का हवाला देते हुए नौ मार्च की अहम बैठक में हिस्सा लेने में अपनी अक्षमता जताई थी। गैर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की ओर से जोरदार विरोध किए जाने के बाद केंद्र ने एक मार्च से राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र को लागू करने पर रोक लगा दी है और इस योजना पर आगे बढ़ने से पहले राज्य सरकारों के साथ चर्चा करने का फैसला किया है।
   
10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में गृह मंत्री पी चिदंबरम ने आश्वासन दिया था कि एनसीटीसी पर अगला कदम राज्यों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक के बाद किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NCTC पर 9 मार्च को होने वाली बैठक स्थगित