DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उम्र विवाद का सही निपटारा नहीं हुआ

सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने उनकी उम्र से जुड़े विवाद का कारगर तरीके से निपटारा नहीं किया। उन्होंने अपना इस्तीफा देने की संभावना से इनकार किया और कहा कि विवाद के चलते उन पर पद छोड़ने का दबाव था। यहां तक कि उनके करीबी सलाहकार भी मीडिया की व्याख्या से प्रभावित थे।

एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में जनरल सिंह ने कहा, ‘चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ होने के नाते सेना और उसके कर्मियों के प्रति मेरी कई जिम्मेदारियां हैं। मुझे उन अधूरे कार्यो को देखना है जिन्हें मैंने अपने लिए निर्धारित किया है। सांगठनिक हित सर्वोच्च हैं और ऐसे में रिटायरमेंट से पहले पद छोड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता।’

जनरल सिंह ने कहा कि वह उम्र को ऐसे मसले के रूप में देखते हैं, जिसका निराकरण उन्हें और सेना को करना है। एक बार कानूनी व्यवस्था दिए जाने पर वे ऐसा करेंगे। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत के आदेश ने मुख्य मुद्दे का निपटारा किए बिना भ्रम पैदा किया है। इस मसले पर रक्षा मंत्रालय का फैसला भी नैसर्गिक न्याय के सिद्धांत के खिलाफ है।

जनरल सिंह ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट उनके मामले की सुनवाई कर रहा था तो मीडिया में इसकी व्याख्या की जा रही थी। मीडिया ने अपनी हेडलाइन में घोषित कर दी कि जनरल हार गए। जब कोर्ट का फैसला आया तो किसी ने इसके अभिप्राय पर ध्यान नहीं दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उम्र विवाद का सही निपटारा नहीं हुआ