DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ता परेशान: दरभंगा

मांग के अनुरूप रसोई गैस की आपूर्ति नहीं किए जाने से रंगों के त्योहार होली से पूर्व दरभंगा और इसके आस-पास के क्षेत्रों में गैस की किल्लत हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय सांसद कीर्ति झा आजाद ने आज यहां बताया कि मांग के अनुरूप रसोई गैस की आपूर्ति नहीं किए जाने से दरभंगा खास शहरी क्षेत्र में किल्लत बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री जयपाल रेड्डी को भी एक पत्र लिखा है और यथाशीघ्र स्थिति में सुधार करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि बिहार में रसोई गैस की औसतन खपत 11 किलोग्राम प्रति ग्राहक प्रतिमाह है लेकिन दरभंगा में इसकी आपूर्ति महज आठ से नौ किलोग्राम हो पा रही है। आजाद ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के बिहार के महाप्रबंधक बी.बी. चौधरी से बात कर उन्होंने पूरी स्थिति से अवगत कराते एक सप्ताह के अंदर बैक लॉग समाप्त कराने को कहा है।
 
इस बीच कंपनी के एक वरीय अधिकारी का कहना है कि गैस की कमी का मुख्य कारण मांग के अनुरूप बरौनी प्लांट से उत्पादन नहीं हो पाना है। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर में अप्रैल माह से नए प्लांट में उत्पादन शुरू हो जाएगा जिसके बाद किल्लत समाप्त हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ता परेशान: दरभंगा