DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टशन के लिए टैटूज

पोट्रेट टैटूज
पिछले कुछ दिनों से यंगस्टर्स के बीच पोट्रेट टैटूज ने अपनी जगह बना ली है। अपने प्रेमी, प्रेमिका के पिक्चर को टैटूज के रूप में अपनी बॉडी पर उकेरना इन्हें अच्छा लगता है। कुछ यंग पेरेंट्स अपने बच्चों के पोट्रेट को अपने बॉडी पर भी बनवा रहे हैं। टैटूज बाई निक के आर्टिस्ट निक ने बताया कि हाल ही में उनके स्टूडियो में एक महिला ने अपने मिसकैरेज होने के बाद भी बच्चे को हमेशा याद रखने के लिए अल्ट्रासाउंड में आई आकृति को अपने पेट पर बनवाया। पोट्रेट टैटूज दिखने में काफी आकर्षक लगता है।

रिलीजियस टैटूज
आज के यंगस्टर्स काफी धार्मिक हो रहे हैं। इसी वजह से वह आजकल धार्मिक टैटूज बनवा रहे हैं। धार्मिक श्लोक, मंत्र और विभिन्न धर्म के देवी-देवताओं के टैटू को अपनी बॉडी पर बनवाने और उसे लोगों को दिखाने में इन्हें मजा आता है। मान्यता है कि इनसे विल पावर बढ़ती है।

नेम टैटूज
आज भी यंगस्टर्स काफी संख्या में अपने हाथों पर नाम लिखवाना पसंद करते हैं।

आर्टिफिशियल टैटूज
एक बार टैटूज बनवा लेने के बाद उसे मिटाना मुश्किल हो जाता है। खासकर ब्रेकअप होने पर अगर कोई अपने लवर्स का टैटू बनवाए हुए है तो उसके लिए टैटूज रखना भी मुश्किल हो जाता है और मिटाना भी। इन सब समस्याओं से बचने के लिए स्प्रे टैटूज मार्केट में उपलब्ध हैं। आप जैसा भी टैटूज बनवाना चाहें बनवा सकते हैं। स्प्रे द्वारा इसे बनाया जाता है। इसमें दर्द भी नहीं होता है और यह सस्ता भी है। 4 से 5 दिनों तक यह आपकी बॉडी पर रहेगा। यह आम टैटूज की तरह ही दिखता है।

कीमत: पर्मानेंट टैटूज की कीमत 1500 रुपये से शुरू होती है, जबकि स्प्रे वाले टैटूज को 200 से 250 रुपए में बनवाया जा सकता है।

सावधानियां
टैटूज बनवाने के बाद दर्द, स्वेलिंग, इचिंग आदि होती है। इस वजह से सावधानी बरतना काफी जरूरी है। एक महीने तक सावधानी बरतने की जरूरत होती है। इसमें शुरुआत के 7 दिन काफी अहम होते हैं, जिसमें निम्न
बातों का विशेष ध्यान रखें-
सात दिन तक उसे गीला न करें।
इचिंग होने पर उसे रगड़ें नहीं।
सीधे सूर्य की रोशनी से इसे बचाएं।
एंटीबायोटिक क्रीम लगाते रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टशन के लिए टैटूज