DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अतिक्रमणमुक्त होगी गोशाला की जमीन

राज्य में सभी गोशालाओं की जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि सभी जिलों से गोशाला की स्थिति पर इसी सत्र में रिपोर्ट मंगाकर समीक्षा की जाएगी। इस कार्य में एमएलए भी सहयोग करें।

विधानसभा में मंजू हजारी ने समस्तीपुर के रोसड़ा स्थित गोशाला की बदहाली का मामला उठाया। उनका कहना था कि गोशाला के पास 35 एकड़ जमीन है, जिसके अधिकांश हिस्से पर अतिक्रमण हो गया है। भवन भी जर्जर है।

गोशाला की स्थिति में सुधार के लिए अनुदान मिलना चाहिए। पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि उनके विभाग से बॉयो गैस और वर्मी कम्पोस्ट के लिए ही अनुदान मिल सकता है। जहां तक सवाल अतिक्रमण का है, तो एसडीओ गोशाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष होते हैं। उनसे रिपोर्ट मंगाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सदस्य संजय सरावगी ने आक्रमक तेवर अपनाते हुए कहा कि पूरे राज्य में गोशाला की स्थिति खराब है। उनकी जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है। इस पर मुख्यमंत्री ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि प्रत्येक एमएलए अपने-अपने इलाके की गोशाला की जानकारी दे। एसडीओ ने रिपोर्ट लेकर राज्यभर में स्थित गोशालाओं की स्थिति की समीक्षा करके जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अतिक्रमणमुक्त होगी गोशाला की जमीन