DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मजदूरों के साथ प्रो. ज्यां द्रेज प्रखंड कार्यालय पहुंचे

राष्ट्रीय सलाहकार प्रो ज्यां द्रेज के साथ मजदूर बेरोजगारी भत्ता की मांग करने प्रखंड कार्यालय पहुंचे। प्रखंड के कोपे पंचायत के मजदूरों ने रोजगार सेवक को काम उपलब्ध कराने के लिए 30 जनवरी को आवेदन दिया था। परंतु काम मांगने के बाद भी मजदूरों को काम नहीं दिया गया।

काम मांगनेवाले मजदूरों में लीलू सिंह, सुकमनी देवी, सुगंती देवी, अनीम अंसारी, गुलमतिया देवी, सुमित्र देवी, दामोदर सिंह, तेतरी देवी, चरित्रर सिंह, कबूतरी देवी, वरतू सिंह, झौली देवी, लखमिंद्र मोची, नगीना सिंह शामिल हैं।

इधर मजदूरों ने कहा कि एक महीने बाद भी काम उपलब्ध नहीं कराया गया तो बेरोजगारी भत्ता मिलना चाहिए। इधर बीडीओ प्रताप टोप्पो ने प्रो ज्यां द्रेज से कहा कि रोजगार सेवक हड़ताल पर हैं। इसलिए काम मांगने की जानकारी मुझे नहीं मिली।

उन्होंने ज्यां द्रेज को आश्वस्त करते हुए मुखिया मीना देवी को काम उपलब्ध कराने का आदेश दिया। मजदूर काम करने के  लिए तैयार रहें एक-एक मजदूर को काम मिलेगा। इधर बीडीओ ने बताया कि रोजगार सेवक बिना सूचना के गायब हैं। उनसे काम नहीं उपलब्ध कराए जाने के संबंध में स्पष्टीकरण पूछा जाएगा। मौके पर प्रदेश मनरेगा वाच सदस्य जेम्स हेरंज, मुखिया मीना देवी, मनरेगा सहायता केंद्र के श्यामा सिंह, पचाठी सिंह आदि मजदूर मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मजदूरों के साथ प्रो. ज्यां द्रेज प्रखंड कार्यालय पहुंचे