DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मायावती ने पूरे राज्य को लूटा: मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने का दावा करते हुए गुरुवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के शासन से लोग बुरी तरह से नाराज हैं और सुश्री मायावती ने पूरे राज्य को लूटा है।

यादव ने राजकीय इंटर कालेज में चुनावी सभा में कहा कि विधान सभा चुनाव में उनकी पार्टी के पक्ष में अन्दरूनी लहर चल रही है जिसे बसपा और कांग्रेस जैसी पार्टी नहीं देख पा रही है।

यादव ने कहा कि राज्य की जनता बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से बहुत नाराज है। बसपा सरकार के शासनकाल में उत्तर प्रदेश का विकास अवरुद्ध हो गया। बसपा सरकार ने राज्य के हितों की हमेशा अनदेखी की तथा सरकारी खजाने को लूटा। बसपा सरकार ने प्रदेश भर में असली हाथी की कीमत से बीस गुना ज्यादा धनराशि खर्च करके हाथी की मूर्ति ही लगाईं और विकास कार्यों को रोककर जनता की गाढी कमाई पत्थर और मूर्तियों पर खर्च की।
 
यादव ने कहा कि मायावती सरकार के कार्यकाल में नोएडा में जमीनों पर कब्जा, सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे और नोट इकट्ठा करने का काम हुआ है। मायावती के अब दो काम ही बचे हैं। अपनी मूर्तियां लगाना और मशीनों से नोट की गिनती करना।
 
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करके सपा के सत्ता में आने पर छात्राओं को 20 हजार रुपए वजीफा और रिक्शा चालकों को सोलर बैटरी चालित रिक्शा दिया जाएगा। रिक्शा चालक अब पैर से पैंडिल मार कर रिक्शा नहीं चलायेंगे क्योंकि यह अमानवीय काम है। सपा सरकार राज्य में कैंसर, टीबी, और दमा सरीखी गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी।
 
यादव ने कहा कि सपा हमेशा ही मुसलमानों के हक की लड़ाई लड़ती रही है। पार्टी के सत्ता में आने पर सरकारी नौकरियों में अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव डाला जाएगा।
 
यदि केन्द्र सरकार नहीं मानती तो पार्टी अपने स्तर से अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण की व्यवस्था करेगी। सपा सरकार 17 अति पिछडी जातियों को भी अनुसूचित जातियों के समान सुविधा देगी। सपा के शासनकाल में बिंद, केवट आदि जातियों को अनुसूचित जाति की तरह आरक्षण की सीमा में लाया गया था लेकिल मायावती ने इसे खत्म कर दिया था। सत्ता में आने पर पार्टी इस व्यवस्था को फिर से लागू करेगी।
 
उन्होंने कहा कि सपा मूल्य संवर्धित कर प्रणाली (वैट) को समाप्त कर देगी। इससे व्यापरियों का उत्पीड़न होता है और महंगाई बढ़ती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मायावती ने पूरे राज्य को लूटा: मुलायम