फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रेस की आजादी की मांग को लेकर पासवान गिरफ्तार

प्रेस की आजादी की मांग को लेकर पासवान गिरफ्तार

प्रेस की आजादी की बहाली की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया...

प्रेस की आजादी की मांग को लेकर पासवान गिरफ्तार
Thu, 01 Mar 2012 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में प्रेस की आजादी की बहाली की मांग को लेकर गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

पासवान की अगुवाई में प्रदर्शनकारी बैरिकेट तोड़कर जैसे ही आगे बढ़ने लगे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारी बिहार में प्रेस की आजादी बहाल करने एवं बिहार सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी आदि नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया।

इससे पहले प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पासवान ने आरोप लगाया कि बिहार में नीतीश कुमार के शासन में सुनियोजित ढंग से प्रेस की आजादी को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खासकर प्रिंट मीडिया की हालत बेहद खराब है। घटनाक्रमों की सही जानकारी देने वाले पत्रकारों को प्रताडित किया जा रहा है।

बिहार के संबंध में प्रेस परिषद के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कडेय काटजू के वक्तव्यों की सराहना करते हुए पासवान ने कहा कि काटजू की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में जनता दल (यूनाइटेड) के समर्थकों ने जिस तरह से बर्ताव किया वह घोर निंदनीय है। बाद में प्रदर्शनकारियों की ओर से राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को ज्ञापन भेजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें