DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अप्रैल से पटना में खुलेगा ट्राई का ऑफिस

पटना, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि।

पटना में ट्राई का ऑफिस अप्रैल में खुलेगा। ट्राई के इस कार्यालय में एक एडवाइजर व दो डिप्टी एडवाइजर होंगे। एडवाइजर व डिप्टी एडवाइजर के चयन के लिए प्रक्रिया अंतिम चरण में है। केन्द्र सरकार देश के दस शहरों में ट्राई का ऑफिस खोलने का निर्णय लिया है। इनमें कोलकता, मुंबई, चेन्नई, पटना, लखनऊ, जयपुर, चण्डीगढ़, शिलांग, बेंगलुरु, अहमदाबाद शामिल हैं।

इसके बाद सभी राज्यों की राजधानी में ट्राई का ऑफिस खुलेगा। दरअसल अब मोबाइल उपभोक्ताओं को मोबाइल सेवा संबंधी शिकायत दर्ज करने के लिए दिल्ली का दरवाजा नहीं खटखटाना पड़ेगा। मोबाइल उपभोक्ता अब पटना में ही बैठकर मोबाइल सेवा मामले की शिकायत दर्ज कराएंगे।

 टेलीकॉम कंपनियों की निगरानी भी आसानी से की जा सकेंगी। अभी तक सिर्फ देश की राजधानी दिल्ली में ही ट्राई का ऑफिस है। लेकिन उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए केन्द्र सरकार देश के दस शहरों में ट्राई का ऑफिस खोलने का निर्णय लिया है।

ट्राई ऑफिस खुलने से उपभोक्ता को फायदा-----1. ट्राई मोबाइल उपभोक्ताओं की शिकायत का निराकरण,2. मोबाइल नेटवर्क क्वालिटी की समीक्षा,3. दो आपरेटर के बीच विवाद का निपटारा,4. कॉल दर का निर्धारण, 5. बिलिंग व नेटवर्क शिकायत का समाधान,6. सारे नेटवर्क का तुलनात्मक अध्ययन,7. मोबाइल कंपनियों का रैकिंग निर्धारण,8. मोबाइल कनेक्शन का माहवारी व उपभोक्ता के संतुष्टि रिपोर्ट तैयार करेगा9. नेटवर्क का औचक निरीक्षण करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अप्रैल से पटना में खुलेगा ट्राई का ऑफिस