DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महानायक के स्वास्थ्य रक्षा हेतु दिव्य अनुष्ठान

 वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चान के उत्तम स्वास्थ्य के लिए गंगा तट पर सामने घाट स्थित नवग्रह साईं एकता मंदिर में विशिष्ट अनुष्ठान का आयोजन बुधवार को हुआ। हनुमान रक्षा कवच, सूर्य आदित्य स्त्रोत व महामृत्युंजय जाप के बीच मंत्रों की आहूति हवन कुण्ड में डाली गयी।

ज्योतिषाचार्य डॉ. लक्ष्मण दास के निर्देशन में 51 वैदिक विद्वानों ने सस्वर वेदमंत्रों के साथ आहुति अर्पित की। डॉ. लक्ष्मण दास ने बताया कि महानायक का जन्म कुंभ लग्न के तुला राशि में स्वाति नक्षत्र के द्वितीय चरण में 11 अक्टूबर 1942 में हुआ है। वर्तमान में अमिताभ शुक्र ग्रह से प्रभावित हैं। शुक्र पाप ग्रह है और स्वास्थ्य पर असर डालता है।

अत: अमिताभ बच्चान के स्वास्थ्य पर यह कुप्रभाव डाल रहा है। अमिताभ ने भारतीय फिल्म ही नहीं सम्पूर्ण विश्व में सांस्कृतिक पहचान बनायी है, अत: वो राष्ट्र की धरोहर हैं। सवा लाख मंत्र जप अनुष्ठान पं. चन्द्रकांत पाण्डेय के आचार्यत्व में सम्पन्न हुआ। इसमें मुख्य रूप से आचार्य संदीप उपाध्याय, आचार्य मुरलीधर चतुर्वेदी, चंदन त्रिपाठी, विवेक शुक्ला, अजय पाण्डेय, श्रीकृष्ण तिवारी, पिंटू पाण्डेय, आलोक शुक्ल, आदि वैदिक विद्वान शामिल थे। संचालन राकेश त्रिपाठी ने तथा धन्यवाद ज्ञापन मुकेश मेहरोत्रा ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महानायक के स्वास्थ्य रक्षा हेतु दिव्य अनुष्ठान