DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारंडा के विकास को सेल बनाएगी सरकार

रांची ’ रवि।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र सारंडा के विकास के लिए राज्य सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस क्षेत्र के विकास के लिए सरकार ने एक्शन प्लान बनाया है। इसके तहत सारंडा विकास कोषांग की स्थापना की जाएगी। योजना विभाग ने कुल 16 पदों के सृजन का प्रस्ताव कार्मिक विभाग को भेज दिया है। कोषांग के लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी सहित 15 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

इसमें आदेशपाल से लेकर कंप्यूटर ऑपरेटर तक के पद शामिल हैं। कार्मिक विभाग ने इस पर कार्यवाही शुरू कर दी है। नेशनल वाइल्ड लाइफ बोर्ड को भेजा गया सीआरपीएफ कैंप का प्रस्ताव : सारंडा में सीआरपीएफ कैंप जल्द ही स्थापित होगा। केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद इसका प्रस्ताव नेशनल वाइल्ड लाइफ बोर्ड को भेज दिया गया है। सारंडा एलिफेंट रिजर्व क्षेत्र घोषित है।

इस कारण नेशनल वाइल्ड लाइफ बोर्ड की मंजूरी जरूरी है। सीआरपीएफ की ओर से नक्शा नहीं उपलब्ध कराने के कारण तीन प्रस्ताव लंबित हैं। जबकि चार अन्य प्रस्ताव पर वन विभाग गंभीरता से विचार कर रहा है। कारण यह है कि इन प्रस्तावों में पांच हेक्टयर से अधिक वन भूमि की मांग की गई है। इसका भी सीआरपीएफ को नक्शा उपलब्ध कराना होगा, तभी आगे की कार्यवाही होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सारंडा के विकास को सेल बनाएगी सरकार