फोटो गैलरी

Hindi Newsफरहान संग काम करना चाहते हैं चाउ

फरहान संग काम करना चाहते हैं चाउ

क्लीव ओवेन व लुकास टिल जैसी अंतर्राष्ट्रीय फिल्मी हस्तियों को प्रशिक्षित कर चुके हॉलीवुड प्रशिक्षक एड चाउ बॉलीवुड सितारे फरहान अख्तर के साथ काम करना चाहते...

फरहान संग काम करना चाहते हैं चाउ
Wed, 29 Feb 2012 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

क्लीव ओवेन व लुकास टिल जैसी अंतर्राष्ट्रीय फिल्मी हस्तियों को प्रशिक्षित कर चुके हॉलीवुड प्रशिक्षक एड चाउ बॉलीवुड सितारे फरहान अख्तर के साथ काम करना चाहते हैं। फरहान अपनी अगली फिल्म 'भाग मिल्खा भाग'  के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

चाउ ने एक ई-मेल साक्षात्कार में कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली था कि मेरी ऐश्वर्या राय से मुलाकात हुई। तब वह 'द लास्ट लीजन' में कोलिन फर्थ के साथ काम कर रही थीं। वहां कैटरीना कैफ, करीना कपूर और सारा खान जैसी तारिकाएं हैं। मैं फरहान अख्तर के साथ काम करना पसंद करूंगा। मैंने उनकी कुछ फिल्में देखी हैं और मुझे उनका काम सच में पसंद आया।

'भाग मिल्खा भाग' जाने-माने एथलीट मिल्खा सिंह पर बन रही फिल्म है। फरहान फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं और वह अपने किरदार के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसी तरह अमेरिकी अभिनेत्री लिन कोलिंस को 'जॉन कार्टर' में अपनी भूमिका के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। 'जॉन कार्टर' भारत में नौ मार्च को प्रदर्शित होगी।

चाउ ने ही 'जॉन कार्टर' के लिए प्रशिक्षण दिया है। उन्होंने कहा कि हमने इस भूमिका के लिए लिन को तैयार करने को उन्हें कड़ा प्रशिक्षण दिया। उनसे शरीर के अलग-अलग भागों को ध्यान में रखकर उनके मुताबिक व्यायाम करवाया गया। हमने उनके पैरों को मजबूत बनाने के लिए भी प्रशिक्षण दिया।

जब उनसे लोकप्रिय चेहरों को प्रशिक्षित करने के विषय में उनकी रुचि पर पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें प्रशिक्षण देना बहुत अच्छा होता है। ये हस्तियां लक्ष्य केंद्रित व बहुत मेहनती होती हैं। वे जरूरत के मुताबिक बहुत कड़ी मेहनत करती हैं।

उन्होंने कहा कि फिटनेस के लिए व्यायाम के साथ खुराक का ध्यान रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है।

चाउ ने कहा कि अच्छी खुराक बहुत महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्यवर्धक भोजन दिनभर में थोड़ा-थोड़ा कर लेना चाहिए। मैं भूख को शांत करने में विश्वास करता हूं लेकिन थोड़ा-थोड़ा कर भोजन लेना चाहिए। यदि आपको मीठा पसंद है तो आपको चॉकलेट का एक टुकड़ा लेना चाहिए न कि पूरी चॉकलेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें