फोटो गैलरी

Hindi Newsनॉर्वे के सूचना मंत्री ने की निवेश सुरक्षा की मांग

नॉर्वे के सूचना मंत्री ने की निवेश सुरक्षा की मांग

सुप्रीम कोर्ट के फैसले में यूनीनॉर के 2जी लाइसेंस रद्द होने के बाद राजनयिक स्तर पर इस मामले को उठाया जा रहा...

नॉर्वे के सूचना मंत्री ने की निवेश सुरक्षा की मांग
Tue, 07 Feb 2012 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले में यूनीनॉर के 2जी लाइसेंस रद्द होने के बाद राजनयिक स्तर पर इस मामले को उठाया जा रहा है। इस कड़ी में नॉर्वे के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रिगमोर आसरूद ने मंगलवार को दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल से भेंट की और भारत में कंपनी के किये गये निवेश को लेकर चिंता जतायी।

यूनिनॉर नॉर्वे की टेलीनॉर तथा जमीन-जायदाद के विकास से जुड़ी यूनिटेक की संयुक्त उद्यम कंपनी है। नॉर्वे की कंपनी की इसमें 67 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी देश भर में यूनिनॉर ब्रांड के तहत सेवा देती है। टेलीनॉर में नॉर्वे सरकार की बहुलांश हिस्सेदारी है।

बैठक के बाद आसरूद ने संवाददाताओं से कहा कि दूरसंचार मंत्री के साथ हमारी रचनात्मक बैठक हुई है। हमने उनके समक्ष टेलीनॉर समेत अन्य मुद्दों को उठाया। टेलीनॉर का दावा है कि उसने यूनिनॉर में हिस्सेदारी खरीदने तथा विभिन्न सर्किलों में सेवा शुरू करने के लिये भारत में 14,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया हुआ है।

यूनिनॉर पहले ही कह चुकी है कि वह सुप्रीम कोर्ट में पुनरीक्षा याचिका दायर करेगी और निवेश की सुरक्षा के लिये सरकार से बात करेगी। कंपनी ने कहा है कि वह स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेने के बारे में फैसले करने से पहले नये नियमों की प्रतीक्षा करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें