फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रैक्चर के कारण ली त्रिकोणीय सीरीज से बाहर

फ्रैक्चर के कारण ली त्रिकोणीय सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को रविवार को करारा झटका लगा क्योंकि उसके अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रेट ली पैर में चोट के कारण भारत और श्रीलंका के खिलाफ पूरी वनडे त्रिकोणीय सीरीज से बाहर हो...

फ्रैक्चर के कारण ली त्रिकोणीय सीरीज से बाहर
Sun, 05 Feb 2012 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को रविवार को करारा झटका लगा क्योंकि उसके अनुभवी तेज गेंदबाज ब्रेट ली पैर में चोट के कारण भारत और श्रीलंका के खिलाफ पूरी वनडे त्रिकोणीय सीरीज से बाहर हो गए।
    
यह 35 वर्षीय तेज गेंदबाज चार से छह हफ्तों के लिए क्रिकेट से बाहर रहेगा जिससे 16 मार्च से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे पर उनका जाना संदिग्ध हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के टीम डॉक्टर ट्रेफर जेम्स ने कहा कि ली के दायें पैर की हड्डी टूट गई है। शुक्रवार को दूसरे टवेंटी20 मैच में उन्हें गेंद से चोट लग गई थी।
    
जेम्स ने कहा कि उसने हालांकि ओवर पूरा कर लिया था, लेकिन अगले दिन पैर में काफी दर्द हो रहा था और इसमें सूजन आ गई थी। एक्स रे में पैर की अंगुली में फ्रैक्चर की पुष्टि हो गई है। उन्होंने कहा कि ब्रेट के चार से छह हफ्ते में क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है।
    
ली की जगह टीम में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ी की घोषणा आज भारत के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद की जाएगी। ली ने 2008 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। छोटे प्रारूप में उन्होंने 205 वनडे में 22.89 के औसत से 257 विकेट और 23 टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय में 23 विकेट चटकाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें