फोटो गैलरी

Hindi Newsमेरे जीवन की सबसे बड़ी जीत : जोकोविच

मेरे जीवन की सबसे बड़ी जीत : जोकोविच

स्पेन के राफेल नडाल को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब तीसरी बार अपने नाम करने वाले सर्बिया टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने नडाल पर मिली जीत को अपने अब तक करियर की सबसे बड़ी जीत करार दिया...

मेरे जीवन की सबसे बड़ी जीत : जोकोविच
Mon, 30 Jan 2012 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन के राफेल नडाल को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब तीसरी बार अपने नाम करने वाले सर्बिया टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने नडाल पर मिली जीत को अपने अब तक करियर की सबसे बड़ी जीत करार दिया है।

जोकोविच ने रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में नडाल को 5-7, 6-4, 6-2, 6-7, 7-5 से पराजित किया। यह ग्रैंड स्लैम फाइनल के इतिहास का सबसे लम्बा मैच था। इस जीत ने बीते एक वर्ष में जोकोविच को चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब दिलाया।

मैच के बाद संवाददाताओं से मुखातिब जोकोविक ने कहा कि यह उनके अब तक के करियर की सबसे बड़ी जीत है। जोकोविच ने कहा कि इतना लम्बा मैच जीतने के बाद एक अलग तरह का सुखद: अहसास होता है। यही कारण है कि यह मैच मेरे लिए बेहद खास है।

मैं सबसे लम्बे समय तक चले गैंड स्लैम फाइनल का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। मैं उन खिलाड़ियों की जमात में शामिल होकर गर्व महसूस कर रहा हूं, जिन्होंने यह प्रतिष्ठित खिताब कई बार जीता है।

आगे की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर जोकोविच ने कहा कि मैं ठीक-ठीक नहीं बता सकता। मुझे इसके लिए अपनी टीम से बात करनी होगी लेकिन यह सब कम से कम दो सप्ताह के आराम के बाद ही हो सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें