फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रपति, PM को बिना फूड लाइसेंस वाला खाना, अधिकारी सस्पेंड

राष्ट्रपति, PM को बिना फूड लाइसेंस वाला खाना, अधिकारी सस्पेंड

राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में शिरकत करने आईं राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए बिना फूड लाइसेंस वाले होटल से खाना मंगवाने के कारण संबंधित अधिकारी को निलम्बित कर...

राष्ट्रपति, PM को बिना फूड लाइसेंस वाला खाना, अधिकारी सस्पेंड
Sat, 28 Jan 2012 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जयपुर में प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में शिरकत करने आईं राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके साथ आये दल के लिए बिना फूड लाइसेंस वाले  होटल से खाना मंगवाने के मामले में एक खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निलम्बित कर दिया, जबकि तीन का तबादला कर दिया गया है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सात जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस समारोह का उद्घाटन करने आये प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और उनके दल के सदस्यों तथा प्रवासी भारतीय दिवस के समापन सत्र में पहुंची राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के लिए जिस होटल से खाना मंगवाया था, उस होटल के पास फूड लाइसेंस ही नहीं था।

सूत्रों के अनुसार, जांच के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीराम मिश्रा को निलम्बित कर दिया गया है, जबकि खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप अग्रवाल का सिरोही, संदीप अग्रवाल पुत्र कन्हैया लाल का हनुमानगढ़ और राजेश टिंकर का तबादला डूंगरपुर कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि श्रीराम मिश्रा ने यह मामला उजागर होने पर होटल मालिक से मामला रफा दफा करने के लिए कथित तौर पर दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। विभाग इस मामले की भी जांच कर रहा है।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील को बिना फूड लाइसेंस वाले होटल से खाना मंगवाये जाने के मामले में जयपुर द्वितीय के मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी को भी नोटिस दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें