फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड में मतदान के दौरान तैयार रहेंगे दो हेलीकाप्टर- आयोग

उत्तराखंड में मतदान के दौरान तैयार रहेंगे दो हेलीकाप्टर- आयोग

उत्तराखंड में विधानसभा के लिये आगामी 30 जनवरी को होने वाले मतदान के दौरान किसी भी अनहोनी से निपटने के लिये दो हेलीकाप्टरों को 24 घंटे तैयार रखा गया...

उत्तराखंड में मतदान के दौरान तैयार रहेंगे दो हेलीकाप्टर- आयोग
Fri, 27 Jan 2012 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में विधानसभा के लिये आगामी 30 जनवरी को होने वाले मतदान के दौरान किसी भी अनहोनी से निपटने के लिये दो हेलीकाप्टरों को 24 घंटे तैयार रखा गया है।
   
उत्तराखंड राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी राधा रतूडी ने कहा कि राज्य में मतदान के दिन किसी प्रकार की अनहोनी से निपटने के लिये एक हेलीकाप्टर केन्द्र से लिया गया है तथा एक हेलीकाप्टर राज्य सरकार का है, जिसे चौबीस घंटे तैयार रहने के लिये विशेष निर्देश दिया गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया की निगरानी सड़क मार्ग से ही जाकर अधिकारी करेंगे।
   
रतूडी ने कहा कि मतदान की सभी तैयारी कर ली गयी है। मतदानकर्मियों की उनके मतदान केन्द्रों के लिये रवानगी शुरू हो गयी है। उंचाई वाले क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों पर जाने के लिये विशेष व्यवस्था की गयी है। मतदानकर्मियों को सेना, भारत तिब्ब्त सीमा पुलिस तथा सशस्त्र सीमा बल की मदद से स्लीपिंग बैग, स्नो बूट, जैकेट तथा अन्य सामग्री की व्यवस्था की गयी है।
   
उन्होंने बताया कि मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान व्यक्त किया है। इससे आशा है कि उंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की कोई संभावना नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें