फोटो गैलरी

Hindi Newsद्रविड़-वीरू की भूख में गिरावट आयी है : गांगुली

द्रविड़-वीरू की भूख में गिरावट आयी है : गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि वीरेंद्र सहवाग की सफलता की भूख और राहुल द्रविड़ के फुटवर्क के प्रवाह में गिरावट आयी...

द्रविड़-वीरू की भूख में गिरावट आयी है : गांगुली
Thu, 26 Jan 2012 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि वीरेंद्र सहवाग की सफलता की भूख और राहुल द्रविड़ के फुटवर्क के प्रवाह में गिरावट आयी है। सहवाग और द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चल रहे चौथे टेस्ट मैच में जिस तरह से आउट हुए उससे लगता है कि गांगुली हैरान हैं।

गांगुली ने सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड में अपने कॉलम में लिखा है कि सहवाग फिर से ढीला शॉट खेलकर आउट हुए। पिछले कुछ वर्षों में विदेशी दौरों में उनकी प्रतिबद्धता में बहुत गिरावट आयी है। उन्होंने कहा कि वह कभी ऐसा खिलाड़ी नहीं रहा जिसका फुटवर्क बहुत अच्छा रहा हो लेकिन वह आपनी अन्य विशेषताओं से इसकी भरपायी करता है जैसे कि सफल होने की बहुत ज्यादा भूख। अभी ऐसा लगता है कि जैसे कि इसमें गिरावट आयी है।

गांगुली ने कहा कि जहां तक द्रविड़ का सवाल है तो गेंद लगातार उनके स्टंप उखाड़ रही है। मुझे याद नहीं कि वह इससे पहले कभी अपने करियर में इतनी बार बोल्ड हुए और यह उनके लिए चिंता बनती जा रही है तथा इस खेल से जुड़े कई लोग भी इससे चिंतित हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वह अपनी तरफ आने वाली गेंदों से हैरान हो जाते हैं और बल्ले का अगला हिस्सा टर्न हो जाता है जिससे गेंद को आगे निकलने का रास्ता मिल जाता है। उनके फुटवर्क में जो प्रवाह देखने को मिलता था वह पूरी तरह से गायब है और उन्हें इसे फिर से हासिल करने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी।

गांगुली ने यह टिप्पणी तब की जबकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सात विकेट पर 604 रन के जवाब में सहवाग और द्रविड़ के विकेट जल्दी गंवा दिए। क्रिकेटर से कमेंटेंटर बने गांगुली को लगता है कि भारत को वाइटवॉश से बचने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा।

उन्होंने कहा कि भारत ने दिन के आखिर में दो विकेट पर 61 रन बनाए है और उसके लिए ऑस्ट्रेलियाई स्कोर के करीब पहुंचना बहुत मुश्किल भरा होगा। भारत को अभी लंबी राह तय करनी है। ऑस्ट्रेलियाई स्कोर के करीब पहुंचने के लिए दो शतकों की जरूरत पड़ेगी।

गांगुली ने सचिन तेंदुलकर को महान सर डॉन ब्रैडमैन के शहर में 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने की भी शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि उन पर 100वें शतक का दबाव है लेकिन यदि महाशतक सर डोनल्ड ब्रैडमैन के राज्य में बनता है तो बहुत अच्छा होगा। ऐसे देश में जहां उनका बहुत सम्मान है सभी की निगाहें उन पर टिकी रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें