फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टार्क की जगह लियोन को तरजीह

स्टार्क की जगह लियोन को तरजीह

भारत के साथ मंगलवार से एडिलेड में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए मध्यम गति के गेंदबाज मिशेल स्टार्क की जगह ऑफ स्पिनर नेथन लियोन को ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश टीम में शामिल किया गया...

स्टार्क की जगह लियोन को तरजीह
Mon, 23 Jan 2012 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के साथ मंगलवार से एडिलेड में खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए मध्यम गति के गेंदबाज मिशेल स्टार्क की जगह ऑफ स्पिनर नेथन लियोन को ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश टीम में शामिल किया गया है।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से आगे है। एडिलेड टेस्ट में स्टार्क 12वें खिलाड़ी के रूप नजर आएंगे। पर्थ में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में स्टार्क की प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में गौतम गम्भीर और सचिन तेंदुलकर को आउट किया था। एडिलेड की विकेट स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है।

समाचार पत्र 'हेराल्ड सन' ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान माइकल क्लार्क के हवाले से लिखा है कि मुझे लगता है कि यह हमारी सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश टीम है जिसके पास टेस्ट मैच जीतने के मौके हैं।

पत्र के मुताबिक क्लार्क ने कहा कि टीम में शामिल तीन अन्य अनुभवी तेज गेंदबाज का इन परिस्थितियों में अहम भूमिका होगी। विकेट अच्छी दिख रही है। मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में रिवर्स स्विंग महत्वूपर्ण भूमिका निभाएगी।

एडिलेड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : माइकल क्लार्क (कप्तान), एड कोवन, डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, रिकी पोंटिंग, माइकल हस्सी, ब्रैड हेडिन, पीटर सिडल, रेयान हैरिस, बेन हिल्फेनहॉस, नेथन लियोन, मिशेल स्टार्क (12वें खिलाड़ी)।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें