DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शबाना ने किया पिता के गीतों का संकलन

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी जब भी अपने पिता कैफी आजमी का लिखा और खुद पर फिल्माया गया गीत 'तुम इतना जो मुस्कुरा रहे हो' सुनती हैं तो उनकीं आंखों से आंसू छलक जाते हैं। अब अपने पिता के सम्मान में उन्होंने उनके गीतों का संकलन पेश किया है।

शबाना कहती हैं कि 1982 में आई 'अर्थ' फिल्म का यह गीत उनके दिल के बहुत नजदीक है। उन्होंने कहा कि यदि प्रेरणा अच्छी हो तो कलाकार को बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं होती, उन्हें बस इसके अनुसार प्रतिक्रिया देनी होती है। उन्होंने कहा कि यह अद्भुत स्थिति थी और महेश भट्ट ने इस गीत को बहुत खूबसूरती से फिल्माया था। इसकी धुन बहुत अच्छी थी और इसे बहुत अच्छी आवाज में गाया गया। आज भी जब कभी मैं इस गीत को सुनती हूं तो मेरी अंखों से आंसू छलक आते हैं।

उन्होंने शुक्रवार को मुम्बई में म्यूजिक कम्पनी सारेगामा के साथ मिलकर अपने पिता के गीतों का संकलन 'लीजेंड्स - कैफी आजमी' पेश किया। इस अवसर पर अनिल कपूर, सोनम कपूर, शबाना के पति व गीतकार जावेद अख्तर, फरहान अख्तर व जोया अख्तर मौजूद थे।

यह एलबम कैफी आजमी के सदाबहार गीतों का संकलन है। शनिवार को उनकी 90वीं वर्षगांठ है। उन्होंने कहा कि मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि सारेगामा उनकी 90वीं वर्षगांठ पर यह एलबम पेश कर रही है। मैंने खुद इन गीतों को चुना है और उम्मीद करती हूं कि ये गीत श्रोताओं को भी वैसी ही खुशी देंगे, जैसी मुझे देते हैं।

करीब एक दशक पहले शबाना के पिता का निधन हो गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शबाना ने किया पिता के गीतों का संकलन