फोटो गैलरी

Hindi Newsवाका के क्यूरेटर ने अपने स्टाफ का बचाव किया

वाका के क्यूरेटर ने अपने स्टाफ का बचाव किया

वाका के क्यूरेटर ने कैम सदरलैंड ने गुरुवार रात बीयर पीते हुए टेस्ट पिच पर चलने वाली तस्वीरों को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया लेकिन कहा कि वह और उनके साथी कर्मचारी मैच से पहले केवल विकेट का निरीक्षण कर...

वाका के क्यूरेटर ने अपने स्टाफ का बचाव किया
Fri, 13 Jan 2012 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

वाका के क्यूरेटर ने कैम सदरलैंड ने गुरुवार रात बीयर पीते हुए टेस्ट पिच पर चलने वाली तस्वीरों को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया लेकिन कहा कि वह और उनके साथी कर्मचारी मैच से पहले केवल विकेट का निरीक्षण कर रहे थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टेलीविजन चैनलों पर वाका के लगभग पांच छह कर्मचारियों को पिच पर बीयर पीते हुए और लेटे हुए दिखाया गया है तब सदरलैंड स्थानीय समयानुसार शाम सात बजकर तीस मिनट पर पिच का आखिरी निरीक्षण कर रहे थे।

सदरलैंड ने निराशा जतायी कि उन्हें और उनके साथियों को टेलीविजन पर गैरपेशेवर तरीके से काम करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने एबीसी रेडियो से कहा कि मैंने कवर हटाये थे। पहले मैंने काम शुरू किया और उसके बाद मेरे स्टाफ के कुछ लोग भी मेरे साथ जुड़ गए। हम पिच पर लेटे थे और इसे मुद्दा बना दिया गया। हां हम काम कर रहे थे।

सदरलैंड ने कहा कि एडिलेड स्ट्राइकर्स ने रविवार को टवेंटी-20 मैच से पहले पिच पर हल्का अभ्यास किया था। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था और इसलिए हम देख रहे थे कि पिच पर इसका कोई गलत प्रभाव तो नहीं पड़ा है।

टीवी फुटेज से भारतीय टीम प्रबंधन परेशान हो गया था तथा बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को जरूर इस पर गौर करना चाहिए। लेकिन सदरलैंड ने कहा कि मैदानकर्मी इसलिए देर तक काम कर रहे थे क्योंकि शाम सात बजे से पहले तक उन्हें कुछ अन्य काम करने थे।

उन्होंने कहा कि हम इसलिए इतनी देर तक काम कर रहे थे क्योंकि सात बजे तक मैं किसी अन्य काम में व्यस्त था। मैं इसे देखना चाहता था और यह सुनिश्चित करना चाहता था कि सब कुछ वैसा ही जैसे मैं चाहता था।

आईसीसी के नियमों के अनुसार टेस्ट मैच से पहले पिच ढक देनी चाहिए। इसके अलावा वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार स्टेडियम के अंदर एल्कोहल नहीं ले जाया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें