फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़े नामों की चकाचौंध में खो गए हमारे खिलाड़ी : भूटिया

बड़े नामों की चकाचौंध में खो गए हमारे खिलाड़ी : भूटिया

बाइचुंग भूटिया ने उनके विदाई मैच में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ मिली भारत को मिली 0-4 की हार के बाद कहा कि भारतीय खिलाड़ी बड़े नामों की चकाचौंध में खो गए जिससे उनका खेल प्रभावित...

बड़े नामों की चकाचौंध में खो गए हमारे खिलाड़ी : भूटिया
Wed, 11 Jan 2012 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बाइचुंग भूटिया ने उनके विदाई मैच में मंगलवार को यहां बायर्न म्यूनिख के खिलाफ मिली भारत को मिली 0-4 की हार के बाद कहा कि भारतीय खिलाड़ी बड़े नामों की चकाचौंध में खो गए जिससे उनका खेल प्रभावित हुआ।
 
भूटिया ने मैच के बाद कहा कि पहले हाफ में हमारे खिलाड़ी जर्मन क्लब के बड़े नामों के सामने दबाव में आ गए थे जिससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हो गया। लेकिन दूसरे हाफ में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और बायर्न म्यूनिख को कोई गोल नहीं करने दिया।

सौ से भी अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले भूटिया का विदाई मैच देखने के लिए जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में लगभग 25000 दर्शक मौजूद थे। कई दर्शक हाथों में तख्ती लिए मौजूद थे जिन पर लिखा था 101 'हू विल रिप्लेस भूटिया' और 'भूटिया वी विल मिस यू' भूटिया 86 मिनट तक में रहे और इस दौरान उनके हर मूव को दर्शकों ने हाथोंहाथ लिया।
 
इस मैच में अंतिम बार भारतीय टीम की कप्तानी संभालने वाले भूटिया ने कहा कि मैं इतनी देर तक खेलने की उम्मीद नहीं कर रहा था लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अपने विदाई मैच में 86 मिनट तक खेला। मैं शानदार विदाई के लिए भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ऑडी और बायर्न म्यूनिख को धन्यवाद देता हूं।
 
उन्होंने कहा किस साथ ही मैं टीम साथियों और कोच सेवियो मेदिएरा को भी धन्यवाद देता हूं। सेवियो के मार्गदर्शन में टीम ने हाल में सैफ कप जीता था और मुझे उम्मीद है कि उनके कार्यकाल में टीम नई ऊंचाइयां हासिल करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें