फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरिया में हिंसा, 21 नागरिकों की मौत

सीरिया में हिंसा, 21 नागरिकों की मौत

सीरिया में हिंसा की ताजा घटनाओं में 21 नागरिकों की मौत हो गई है । सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 17 जबकि शासन समर्थक प्रदर्शन को लक्ष्य बनाकर किये गये राकेट हमले में चार लोग मारे...

सीरिया में हिंसा, 21 नागरिकों की मौत
Sun, 08 Jan 2012 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया में हिंसा की ताजा घटनाओं में 21 नागरिकों की मौत हो गई है । सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 17 जबकि शासन समर्थक प्रदर्शन को लक्ष्य बनाकर किये गये राकेट हमले में चार लोग मारे गए।

सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि होम्स शहर में 11 नागरिकों की मौत हुई जिनमें से चार प्रदर्शन के दौरान मारे गए। इस संगठन ने कहा कि 10 अन्य नागरिकों की मौत उत्तर पश्चिमी अशांत प्रांत इदलीब में हुई।


ब्रिटेन स्थित संगठन के अध्यक्ष रामी अब्देल रहमान ने कहा कि होम्स में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं जिसमें सात लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अज्ञात तत्वों ने शासन समर्थक एक प्रदर्शन पर राकेट से हमला किया जिसमें चार लोग मारे गए और कई अन्य घायल हुए हैं। इस जिले में लोग दमिश्क में बम पीड़ितों की याद में मोमबत्ती लेकर एकत्रित हुए थे। रहमान ने कहा कि इबलीब प्रांत के मारेट दाब्से में सरकारी बलों की गोलीबारी में 10 नागरिक मारे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें