फोटो गैलरी

Hindi Newsपर्थ में वापसी करेंगे : धौनी

पर्थ में वापसी करेंगे : धौनी

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का टीम इंडिया का सपना टूट चुका है लेकिन धौनी को उम्मीद है भारत अगले दोनों टेस्ट जीतकर चार मैचों की सीरीज में बराबरी करने में सफल...

पर्थ में वापसी करेंगे : धौनी
Fri, 06 Jan 2012 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का टीम इंडिया का सपना सिडनी टेस्ट में पारी और 68 रन से मिली करारी हार के साथ टूट चुका है लेकिन कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी को उम्मीद है भारत अगले दोनों टेस्ट जीतकर चार मैचों की सीरीज में बराबरी करने में सफल रहेगी।
 
धौनी ने सिडनी टेस्ट हारने के बाद कहा कि इस मैच के पहले दिन पहले सत्र में ही हम पिछले पांव पर आ गए थे। हमारे बल्लेबाज बेहतरीन गेंदों पर आउट हुए। हम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को शानदार पारी से नहीं रोक पाए। लेकिन सीरीज में अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है। हम पर्थ में ऑस्ट्रेलिया को हरा सकते हैं।
 
भारत चार मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड चुका है और इसके साथ ही उसकी कंगारूओं की जमीन पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदें जमींदोज हो चुकी है। भारत का मेलबोर्न टेस्ट में 122 रन से हारा था। भारत की विदेशी जमीन पर यह लगातार छठी हार है। इससे पहले उसे इंग्लैंड दौरे पर 0-4 से सीरीज गंवाने के साथ ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी भी छोडनी पड़ी थी।
 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरु होने से पहले माना जा रहा था कि भारत के पास इस बार कंगारूओं की जमीन पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और उसके कई खिलाड़ी चोटिल हैं।
 
लेकिन सीरीज के पहले दो टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया को अब सीरीज में बराबरी करने के लिए अगले दोनों टेस्ट जीतने होंगे। सीरीज का तीसरा टेस्ट 13 जनवरी से पर्थ में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें