DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   हीरो मोटोकार्प ने पेश किए तीन नए मॉडल

बिज़नेसहीरो मोटोकार्प ने पेश किए तीन नए मॉडल

Wed, 04 Jan 2012 01:36 PM
हीरो मोटोकार्प ने पेश किए तीन नए मॉडल

होंडा के साथ भागीदारी खत्म होने के बाद अकेले सफर पर निकली बी एम मुंजाल के नेतृत्व वाली हीरो समूह की दुपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प ने बुधवार को तीन नए मॉडल पेश किए। ये अगले कुछ महीने में भारतीय बाजार में आएंगे।
   
कंपनी ने पिछले साल पहली बार हीरो ब्रांड की एक बाईक लांच की थी। कंपनी ने आज दो नई बाईक- 100 सीसी की पैशन एक्सप्रो और 125 सीसी की बाईक इग्नाईटर और 110 सीसी का स्कूटर माएस्त्रो लांच किया। हालांकि कंपनी ने नए वाहनों की कीमतों की घोषणा नहीं की है। कीमत की घोषणा बाजार लांच के वक्त की जाएगी।
   
हीरो मोटोकार्प के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्याधिकारी पवन मुंजाल ने कहा कि आज जो लांच आप देख रहे हैं वे न सिर्फ नए उत्पाद हैं बल्कि बल्कि ये कंपनी की मंशा और दृष्टिकोण को जाहिर करते हैं। कंपनी श्रेष्ठता और सशक्त करने की रणनीति पर चल रही है।
   
उन्होंने कहा कि कंपनी ने साल 2011 में 60 लाख से ज्यादा दोपहिया वाहन बेचे जो विश्व भर में एक विनिर्माता द्वारा बेचा गये वाहनों का रिकार्ड है। हीरो मोटोकार्प के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (विपणन और बिक्री) अनिल दुआ ने नए उत्पादों के बारे में कहा कि माएस्त्रो के लक्ष्य समूह में 18 से 24 साल के पुरुष ग्राहक शामिल होंगे जबकि इग्नाईटर और एक्सप्रो आफिस और कालेज जाने वालों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।
   
हीरो 2014 तक होंडा ब्रांड का इस्तेमाल कर सकता है। हीरो समूह और होंडा ने मार्च में नए लाईसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर किया जिसके तहत भारतीय कंपनी अपने जापानी भागीदार को 2014 तक 45 अरब येन (करीब 2,450 करोड़ रुपये) का भुगतान करेगी।

संबंधित खबरें