फोटो गैलरी

Hindi Newsडीयू के छात्र वीसी के साथ सीखेंगे काम के गुर

डीयू के छात्र वीसी के साथ सीखेंगे काम के गुर

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र वाइसचांसलर के साथ कामकाज के गुर सीख सकेंगे। वो ये जान सकेंगे कि डीयू में प्रशासन स्तर पर काम किस तरह होता...

डीयू के छात्र वीसी के साथ सीखेंगे काम के गुर
Wed, 04 Jan 2012 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र वाइसचांसलर के साथ कामकाज के गुर सीख सकेंगे। वो ये जान सकेंगे कि डीयू में प्रशासन स्तर पर काम किस तरह होता है। यही नहीं उन छात्रों से काम के बारे में उनके सुझाव लिए जाएंगे।

वाइसचांसलर दिनेश सिंह ने बताया कि कॉलेजों से चुने गए कुछ चुनिंदा छात्र वाइसरीगल ऑफिस में एक दिन गुजार सकेंगे और उन्हें काम में सहायता प्रदान कर सकेंगे। यह छात्रों के लिए एक मौका होगा कि वहां एक दिन रहकर ये जानें कि काम किस तरह होता है। वह भी हमें बताएं कि क्या किया जा सकता है, उनसे सीखने का ये बेहतरीन अवसर होगा। उन्होंने कहा कि छात्र अन्य साथियों के हितों को बेहतर तरीके से समझते हैं ऐसे में उनकी सलाह लेने का ये एक बेहतर अवसर होगा। प्रो. सिंह ने कहा कि इस प्रक्रिया के द्वारा छात्रों की जरूरतों, उनकी समस्याओं को समझने में मदद मिलेगी। विवि कॉलेजों और छात्रों को इंटर्नशिप प्रोग्राम के बावत एक नोटिफिकेशन भेजेगा। छात्र कॉलेज के मार्फत आवेदन कर सकेंगे। उसके बाद डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ऑफिस उन छात्रों का चुनाव करेगा, जिन्हें वाइसचांसलर ऑफिस में एक दिन इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि छात्रों के लिए भी ये एक अलग तरह का अनुभव होगा जब वह डीयू की प्रक्रिया में प्रत्यक्ष तौर पर सहभागी बनेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें