DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहरे के कारण सड़क दुर्घटना में छह की मौत

पंजाब तथा हरियाणा सहित समूचे उत्तर भारत में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोहरे के कारण विभिन्न सड़क हादसों में कम से कम छह व्यक्तियों की मृत्यु हो गई और अनेक घायल हो गए।

मौसम कार्यालय के अनुसार क्षेत्र में शीत लहर से कुछ राहत मिली लेकिन अंबाला, भिवानी, फतेहाबाद, रोहतक, लुधियाना और पटियाला सहित अनेक स्थानों पर कोहरा पड़ने से हवाई, रेल तथा सड़क यातायात प्रभावित रहा। लंबी तथा कम दूरी की अधिकांश ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं।

अगले चौबीस घंटों में भी कोहरे से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। पंजाब के संगरूर जिले में घने कोहरे के दौरान दृश्यता कम होने से बिनाचौकीदार के रेलवे फाटक पर ट्रेन की चपेट में स्कूली वैन तथा ट्रैक्टर ट्राली के आ जाने से चालक सहित तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो गई तथा कई घायल हो गए।

यह घटना नीलोवाल गांव के पास हुई तथा दूसरी घटना उपली गांव के समीप रेलवे फाटक पर हुई। हरियाणा के सिरसा जिले में कोहरे के कारण एक कार के पेड़ से टकराने से तीन व्यक्तियों की मौके पर मृत्यु हो गई तथा इतने ही घायल हो गए। कोहरे से अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई वाहन आपस में भिड़ गए जिससे कई लोग घायल हो गए।

मौसम कार्यालय के अनुसार शीत लहर से पंजाब में राहत मिली है जबकि हरियाणा के कुछ इलाकों में इसका प्रकोप जारी है। कल मौसम साफ रहने के साथ कोहरा अथवा धुंध पड़ने की संभावना है। पंजाब में आदमपुर का न्यूनतम पारा सबसे कम 1.7 डिग्री सेल्सियस रहा। बठिंडा 5.8 डिग्री, पठानकोट 8.2 डिग्री, लुधियाना 5.1डिग्री, अमृतसर 7.4 डिग्री, पटियाला 6. डिग्री सेल्सियस रहा। क्षेत्र में रात में बादल छाए रहने से तापमान
में कुछ वृद्धि हुई।

चंडीगढ में पारा 7.2 डिग्री, अंबाला 6.0 डिग्री, भिवानी 7.2 डिग्री, हिसार 8.0 डिग्री, नारनौल 4.5 डिग्री, रोहतक 4.0 डिग्री रहा। हिमाचल में कल्पा शून्य से नीचे 2.5 डिग्री, मनाली 1.6 डिग्री, सोलन 1.4 डिग्री, सुंदरनगर 3.0 डिग्री, उना 5.3 डिग्री, नाहन 7.5 डिग्री, धर्मशाला 5.3 डिग्री, भुंतर 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहरे के कारण सड़क दुर्घटना में छह की मौत