फोटो गैलरी

Hindi Newsसंसद सत्र के 27 दिसंबर से विस्तार पर अनिश्चितता

संसद सत्र के 27 दिसंबर से विस्तार पर अनिश्चितता

लोकपाल विधेयक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के मकसद से संसद के शीतकालीन सत्र को 27 दिसंबर से तीन दिन के लिए बढ़ाने जाने पर अनिश्चितता बनी हुई...

संसद सत्र के 27 दिसंबर से विस्तार पर अनिश्चितता
Tue, 20 Dec 2011 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकपाल विधेयक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के मकसद से संसद के शीतकालीन सत्र को 27 दिसंबर से तीन दिन के लिए बढ़ाने जाने पर अनिश्चितता बनी हुई है। विपक्ष समेत कुछ सांसद सरकार के इस प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं।

ताजा पहले करते हुए संसद सत्र को एक दिन बढ़ाकर 23 दिसंबर तक किया गया है, लेकिन सांसद इसे क्रिसमस से आगे बढ़ाये जाने के खिलाफ है। संसद का सत्र मूल रूप से 22 दिसंबर को समाप्त होना था लेकिन लोकपाल विधेयक, व्हिसलब्लोअर्स विधेयक, न्यायिक जवाबदेही विधेक को पारित कराने के लिए उद्देश्य से इसे बढ़ाने की योजना बनाई गई।

बहरहाल, संसद सत्र तीन दिन बढ़ाये जाने की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि इस प्रस्ताव की कल समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति इस विषय पर अंतिम निर्णय करती है। कुछ दल एवं सांसद सत्र में विस्तार को रद्द किये जाने की मांग कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लोकपाल विधेयक पर मसौदे के नोट को मंजूरी दे दी है और इसे आज रात कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें