DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBI से नियंत्रण नहीं खोना चाहती सरकार: टीम अन्ना

सरकार सीबीआई को लोकपाल के दायरे में लाने की इच्छुक नहीं दिख रही है, ऐसे में अन्ना हजारे पक्ष ने मंगलवार को आरोप लगाया कि संप्रग सरकार सीबीआई पर नियंत्रण नहीं खोना चाहती और पूरे देश को मूर्ख बना रही है।

टीम अन्ना ने मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सामने भी सवाल किया कि क्या वह लोकपाल पर उसी तरह अडिग है जिस तरह उसने 2जी मामले में जेपीसी के गठन की मांग की थी और खुदरा क्षेत्र में एफडीआई का विरोध किया था। अन्ना पक्ष के सदस्यों ने भाजपा को आगाह करते हुए कहा कि लोकपाल के दायरे में सीबीआई को लाने के मुद्दे पर दोहरा रुख सही नहीं है।

हजारे पक्ष के प्रमुख सहयोगी अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सीबीआई भ्रष्टाचार से पुरजोर तरीके से निपटने के लिए काम नहीं करती, बल्कि अपने राजनीतिक आकाओं के कहने पर गठबंधन सरकार के लिए काम करती है। जब तक सीबीआई प्रस्तावित लोकपाल के दायरे में नहीं आती इसी तरह से काम करती रहेगी।

केजरीवाल ने कहा कि सरकार को सीबीआई से नियंत्रण हटाना होगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के समझौते में सरकार की यही प्रतिबद्धता है। सरकार उसे इसलिए नहीं छोड़ रही, क्योंकि उसके इरादे नेक नहीं हैं। सरकार के कदमों पर संदेह प्रकट करते हुए टीम अन्ना की एक और प्रमुख सहयोगी किरण बेदी ने कहा कि सरकार सीबीआई को द्रौपदी क्यों बना रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CBI से नियंत्रण नहीं खोना चाहती सरकार: टीम अन्ना