DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में और लुढ़का पारा

उत्तर प्रदेश में लगातार गिर रहे पारे से सर्दी का दौर जारी है। पूरा प्रदेश शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में है। इससे सड़क, हवाई और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

मंगलवार सुबह लखनऊ में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। कानपुर में सामान्य से पांच डिग्री कम 4.1 और आगरा में सामान्य से दो डिग्री नीचे 5.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 48 घंटों के दौरान सर्दी और शीतलहर से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली वाली सर्द हवाओं के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है।

उधर प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान ठंड से 20 लोगों के मरने की खबर है, हालांकि राज्य सरकार की तरफ से इनकी पुष्टि नहीं की गई है। प्रदेश सरकार ने शीतलहर से निपटने के लिए अलाव जलाने और कम्बल बांटने जैसे उपायों के लिए 40 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि स्वीकृत की है। इससे पहले कुल 6.66 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की जा चुकी है।

उधर कड़ाके की ठंड को देखते हुए लखनऊ सहित कुछ जिलों में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी दे दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में और लुढ़का पारा